ISL : चेन्नइयन ने एटलेटिको को 3-0 से दी मात
ISL : चेन्नइयन ने एटलेटिको को 3-0 से दी मात
Share:

पुणे : लीग चरण में शुरुआती असफलताओं से उबरते हुए बेहतरीन वापसी कर सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को इंडियन सुपर लीग (ISL) के दूसरे संस्करण के अपने पहले चरण के सेमीफाइनल मैच में गत चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता को 3-0 से मात दे दी। अपने घरेलू बालेवाड़ी स्टेडियम में खेलते हुए चेन्नइयन के लिए ब्रूनो पेलिसरी ने 38वें, जेजे लालपेख्लुआ ने 57वें और जॉन मेंडोजा ने 68वें मिनट में गोल किए।

एटलेटिको अब 16 दिसंबर को अपने घरेलू मैदान पर चेन्नइयन से दूसरे चरण का सेमीफाइनल मैच खेलेगी, हालांकि इस जीत के साथ चेन्नइयन ने मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। मार्को माटेराजिया की टीम अपने मार्की खिलाड़ी और पिछले संस्करण के सर्वोच्च स्कोरर रहे इलानो ब्लूमर और मेहराजुद्दीन वाडू की अनुपस्थिति के बावजूद इस अहम सेमीफाइनल मुकाबले में एटलेटिको को हराने में कामयाब रही।

एटलेटिको तीन बदलाव के साथ यह मैच खेलने उतरा था। अमरिंदर सिंह, ऑगस्टीन फर्नाडीज और ऑफ्तेंसे नाटो को जुआन कालातायुद, नालप्पन मोहनराज और मोहम्मद रफीक की जगह मैच की शुरुआत करने उतारा गया। चेन्नइन भी तीन बदलाव के साथ उतरा था। बर्नार्ड मेंडी, जाकिर मुंडामपारा और पेलिसरी को अलेसांद्रो पोटेंजा, इलानो और वाडू की जगह मैच शुरू करने भेजा गया।

चेन्नइयन ने फ्री किक के जरिए 38वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा, जिसके बल पर चेन्नइयन मध्यांतर तक 1-0 की बढ़त बनाए रखने में सफल रहा। मध्यांतर के बाद मैच के 57वें मिनट में अमरिंदर को छकाते हुए मेंडोजा ने लालपेख्लुआ को गेंद पास कर दी, जिसे लालपेख्लुआ ने एटलेटिको के तीन-तीन डिफेंडरों के बीच से गोल की राह दिखा दी। लालपेख्लुआ और मेंडोजा के बीच 68वें मिनट में फिर से हुई बेहतरीन जुगलबंदी ने चेन्नई को तीसरा गोल दिला दिया, जो मेंडोजा के पैरों से निकला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -