चेन्नई ने स्थगित किया टीकाकरण अभियान, जानिए क्या है वजह?
चेन्नई ने स्थगित किया टीकाकरण अभियान, जानिए क्या है वजह?
Share:

चेन्नई: एक चिंताजनक प्रवृत्ति में, ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (GCC) ने टीकों की कमी के कारण अपने टीकाकरण अभियान को 28 जून के लिए स्थगित कर दिया है। 27 जून को जीसीसी की वेबसाइट पर यह अधिसूचना प्रदर्शित होती है कि 28 जून को कोई टीकाकरण नहीं होगा और वैक्सीन आने के बाद अभियान फिर से शुरू हो जाएगा। 

हालांकि, चिकित्सा और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि टीके की कमी अस्थायी है और सरकार ने फिर से भरने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं और यह अभियान तुरंत शुरू होगा। चेन्नई निगम 45 टीकाकरण केंद्रों और 19 शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से टीकाकरण कर रहा है। जीसीसी अपने आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बाजारों और अन्य भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर विशेष टीका अभियान चला रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार, रविवार से टीकों की कमी है और राज्य भर में टीकाकरण में गिरावट आई है क्योंकि प्रशासित खुराक की संख्या 26 जून को 3,72,618 से घटकर 27 जून, रविवार को 89,402 हो गई है। तमिलनाडु को जून की शुरुआत में टीकों की भारी कमी का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में स्टॉक बड़ी मात्रा में आ गया और स्थिति में सुधार हुआ। जीसीसी ने खुद 25 जून को 39,366 टीके लगाए थे, जो टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से एक दिन में तमिलनाडु में दूसरा सबसे अधिक टीके थे।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर फिर दिखे दो ड्रोन, कल भी हुआ था ड्रोन अटैक

ISIS की भर्ती का अड्डा बन गया है केरल, DGP बोले- कट्टरपंथ राज्य की बड़ी समस्या

भारत सरकार के साथ तकरार के बीच Twitter के 'शिकायत अधिकारी' ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -