इस मंदिर में आपको मिलता है बर्गर और सैंडविच का प्रसाद, लोगों की लगती है भीड़
इस मंदिर में आपको मिलता है बर्गर और सैंडविच का प्रसाद, लोगों की लगती है भीड़
Share:

हिन्दू धर्म में भगवान के परती काफी आस्था देखी जाती है. इसी के चलते लोग मंदिर में दूर दूर से आते हैं और प्रसाद के रूप में कई चीज़ें भेंट करते हैं. मंदिर में प्रसाद ऑस्कर या तो मिठाई का मिलता है यर फिर कुछ भी मीठा जिससे भोग लगाया जाता  है. लेकिन एक मंदिर ऐसा भी है, जहां प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं. जी हाँ, ये सब सुनकर तो आप भी इसमें जरूर जाना चाहेंगे कि ऐसा कौनसा मंदिर हैं ये. आइये बता देते हैं.

दरअसल, चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है. खबरों के अनुसार मंदिर का यह प्रसाद  FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. यहां केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है. इसे बनाते समय कई बातों का ध्यान रखा जाता है. मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर बताते हैं कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है.
 
मंदिर के अधिकारियों मे ‘बर्थडे केक प्रसादम’ की भी शुरुआत की है जिसके अंतर्गत भक्तों के उनके जन्मदिन पर प्रसाद के रूप में केक दिया जाता है. आगे श्रीधर ने बताया कि रिकॉर्ड के तौर पर मंदिर में आने वाले भक्तों का पता और जन्मदिन की तारीख लिखी जाती है. ये वाकई बहु थी अलग रिवाज है जिसे सुनकर आप भी हैरान हुए होंगे.

अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद ऐसे जीवित लौटा व्यक्ति, जानिए पूरी कहानी

कई सालों से ई-व्हीलचेयर बांट रहा है यह शख्स, जानकर आ जाएंगे आँखों में आंसू

इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, छूते ही हो जाती है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -