इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, छूते ही हो जाती है मौत
इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, छूते ही हो जाती है मौत
Share:

आज तक आपने भी भूतों के बारे में कई कहानियां सुनी होंगी लेकिन हम आपको आज एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जहां पर चलते-फिरते भूत रहते हैं. जी हाँ... ये सुनकर शायद आप भी हैरान हो गए होंगे और इसी सोच में पड़ गए होंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है? हम बात कर रहे हैं पश्चिम अफ्रीका के बारे में जहां पर बेनिन नाम की जगह पर इगुनगुन नाम की सोसाइटी है. इस सोसाइटी के सभी लोगों को ‘जिंदा भूत’ कहा जाता है.

सुनने में आया है कि इगुनगुन सोसाइटी के सदस्य अगर किसी व्यक्ति को छू ले या कोई अन्य व्यक्ति उन्हें छू ले तो दोनों ही व्यक्ति तुरंत मर जाएंगे. इतना ही नहीं इगुनगुन सोसाइटी के लोग ढेर सारे कपड़े पहनकर रखते हैं और साथ ही वो लोग अपने शरीर को भी पूरी तरह से ढाककर रखते हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं ये रंग-बिरंगे ढेर सारे कपड़े पहनते हैं और अपने चेहरे को भी पूरे समय ढाक कर ही रखते हैं. ये ऐसा इसलिए करते हैं ताकि उनकी सच्चाई सबके सामने ना आ सके.

इतना ही नहीं इगुनगुन का काम होता है सभी गांववालों की समस्या का हल करना. दरअसल इगुनगुन के अंदर ही गांव वालों के पूर्वजों की आत्मा आती है और फिर वो सभी की समस्या का समाधान करते हैं. गांव में जब भी किसी मामले पर अंतिम फैसला लेना होता है तो वो काम इगुनगुन द्वारा ही किया जाता है.

कलाकार ने एक हाथ से बनाया है ये शिवलिंग, फिर भी नहीं होती पूजा

इस एक वजह से संबंध बनाते ही हो जाएगी इस महिला के पति की मौत

वाशिंग मशीन में फंसी बच्ची, गलती से हुई ऑन और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -