अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद ऐसे जीवित लौटा व्यक्ति, जानिए पूरी कहानी
अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद ऐसे जीवित लौटा व्यक्ति, जानिए पूरी कहानी
Share:

ऐसे कई केस अपने सुने हैं जिनमे ये खबर होती है कि कोई व्यक्ति मर कर भी वापस आ गया हो. कभी अंतिम संस्कार के पहले वापस आजाता है तो कभी मरने के तुरंत के बाद ही जिन्दा हो जाता है. एक और ऐसा ही मामला हम आपको बताने जा रहे हैं. इस मामले में एक व्यक्ति अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद लौट कर आया. बता दें, सर्पदंश से मरे युवक को उसकी मौत के बाद परिजनों ने अपने हाथों से नरौरा गंगा घाट पर जल में प्रवाहित कर अंतिम संस्कार कर दिया था. इन सब के बाद सभी हैरानी में तब पड़ गए जब मंगलवार को वह लौट कर आ गया. इसके बाद उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो गई.

खबर के अनुसार गुन्नौर क्षेत्र के सैमुला गुन्नौर गांव निवासी राम निवास का अट्ठारह साल का बेटा योगेश कुमार हरियाणा के रोहतक में काम करता था, रोहतक में सोते समय 23 अगस्त-2017 को उसे सांप ने डस लिया था. योगेश ने खुद ही अपने पास सांप देखा था. आसपास के लोगों को बताया तो परिजनों को जानकारी दी. इसके बाद योगेश को लेकर सभी गांव लेकर गए जहां  परिजन भी पहुंच गए. परिजन उसे कछला गंगा घाट ले गए थे, कछला पहुंचने के बाद कुछ सपेरों ने योगेश को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने नरौरा गंगा घाट पर ही शव को गंगा में प्रवाहित कर दिया. घर आकर अंतिम क्रिया के सभी परंपराएं निभाई. धीरे धीरे सब सामान्य हुआ लेकिन अचानक से 16 महीने बाद वो लौट कर आ गया.

आपको बता दें, पहले तो परिजनों को भी विश्वास नहीं हुआ. लेकिन उसके बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई. सभी उसे देखने के लिए आ रहे थे वहीं मां बेगवती देवी के खुशी के आंसू नहीं थम रहे थे. हैरानी की बात तो ये है कि साथ आए सपेरों ने बताया कि उसके शव को गंगा से उन्होंने निकाल लिया था और फिर अपनी विद्या से उसका जहर निकालकर उसे जीवित कर लिया. जो एक चमत्कार ही है.  

इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, छूते ही हो जाती है मौत

कलाकार ने एक हाथ से बनाया है ये शिवलिंग, फिर भी नहीं होती पूजा

कामसूत्र थीम पर बनी है ये कार, जिसमें सिर्फ एडल्ट ही बैठ पाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -