आज ही के दिन फाइनल मुकाबला हारा था चेन्नई

May 27 2018 07:47 PM
आज ही के दिन फाइनल मुकाबला हारा था चेन्नई

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ज्यादातर क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि आज के मुकाबले में चेन्नई का पलड़ा हैदराबाद के मुकाबले थोड़ा ज्यादा भारी है. हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का पिछले रिकॉर्ड भी कुछ ऐसी ही गवाही देता है. लेकिन क्या आप जानते है कि चार साल पहले आज ही के दिन चेन्नई को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

चेन्नई ने ये मुकाबला अपने घरेलु मैदान पर गवायां था. दरअसल आज से चार साल पहले 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई को पांच विकेट से हरा कर खिताबी जीत अपने नाम कर ली थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे.

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकता की टीम ने 19.4 ओवर में ही पांच विकेट रहते ही मैच अपने नाम कर लिया था. इस मैच मे कोलकाता के बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला ने 48 गेंदों पर 89 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। इस दौरान उन्होने 8 चौके और 5 छक्के जड़े थे. इसके लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

 

Jio के साथ IPL के फाइनल का मजा ले बिलकुल फ्री में

IPL 2018 FINAL: धोनी के लकी नंबर पर कहीं भारी ना पड़ जाए युसूफ पठान का फाइनल कनेक्शन

IPL 2018: धोनी के 22 रन बनाएंगे चेन्नई को फिर से चैंपियन