IPL 2018 FINAL: धोनी के लकी नंबर पर कहीं भारी ना पड़ जाए युसूफ पठान का फाइनल कनेक्शन

May 27 2018 05:25 PM
IPL 2018 FINAL: धोनी के लकी नंबर पर कहीं भारी ना पड़ जाए युसूफ पठान का फाइनल कनेक्शन

आज (रविवार) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में चेन्नई जहाँ सातवीं बार फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी वहीं हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है. इस मुकाबले से फाइनल जीतने वाली टीम को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है. कई लोगों का कहना है कि सात धोनी का लकी नंबर है जिस वजह से चेन्नई की जीत की अधिक उम्मीद की जा रही है. हालाँकि अगर आप भी ऐसा अनुमान लगा रहे है तो हम आपको बता दें कि इस कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है. दरअसल हैदराबाद के पास भी एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने जब कभी भी किसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया तो उसी की टीम को जीत हासिल हुई है. दरअसल हम बात कर रहे है युसूफ पठान की.

युसूफ अब तक कुल तीन आईपीएल के फाइनल का हिस्सा रह चुके है और तीनों में ही उनकी टीम को जीत हासिल हुई है. लेकिन युसूफ के साथ ऐसा सिर्फ आईपीएल में ही नहीं हुआ बल्कि अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में भी उनकी मौजूदगी में टीम ने फाइनल मुकाबला जीता है. आपको बता दें कि युसुफ पठान ने अब तक तीन बार आइपीएल के खिताबी मुकाबले में शिरकत की है. IPL 2008 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शेन वॉर्न की कप्तानी में पहला खिताब जीता था, इस टीम का हिस्सा युसूफ पठान भी थे. इसके बाद पठान कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रहे.

इस टीम के साथ उन्होंने 2012 और 2014 में आइपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस प्रकार युसूफ आईपीएल का ख़िताब अपने नाम करने वाली तीन टीमों का हिस्सा रहे. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी कि कप्तानी में पहला टी-20 विश्व कप खेलने वाली टीम इंडिया ने फाइनल में पकिस्तान को हराया था. इस मैच में युसूफ पठान गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग करने आये थे.

 

विराट के चोटिल होने पर खुश है हरभजन, देखें क्या कहा..

शूटर विजय कुमार का पिस्टल फ्लाइट में हुआ गुम

स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा, India-SL टेस्ट में हुई थी पिच फिक्सिंग