चेन्नई में  5 मई से दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉयर सम्मेलन आयोजित किया गया
चेन्नई में 5 मई से दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉयर सम्मेलन आयोजित किया गया
Share:

चेन्नई: देश के कॉयर उद्योग के विस्तार के लिए एक कार्य योजना तैयार करने के लिए 5 मई से चेन्नई में दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉयर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। 

घरेलू बाजार के लिए मूल्य वर्धित कॉयर उत्पाद बनाने के लिए निर्माताओं को आकर्षित करना कार्य योजना का हिस्सा है। कॉयर बोर्ड के अध्यक्ष कुप्पुरमु के अनुसार, सम्मेलन का एक और मुख्य लक्ष्य उद्योग पर केंद्र और राज्य / केंद्र शासित प्रदेश सरकारों के बीच बहस और बातचीत के लिए एक मंच प्रदान करना है। 

'एंटरप्राइज इंडिया नेशनल कॉयर कॉन्क्लेव' के मुख्य अतिथि केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे होंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय एमएसएमई राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा राज्य मंत्रियों और कॉयर/उद्योग विभाग के प्रभारी प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

उन्होंने कहा कि चर्चा कॉयर उद्योग में चिंताओं, चुनौतियों और संभावनाओं पर केंद्रित होगी। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन प्रतिनिधियों के लिए केंद्रीय मंत्री और एमएसएमई मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने रचनात्मक विचारों को साझा करने का एक सही अवसर होगा। 

चर्चा किए गए अन्य विषयों में नारियल की खेती और उत्पादन में वृद्धि की आवश्यकता, भूसी के उपयोग में वृद्धि, कॉयर क्षेत्र में मूल्य वर्धन, और संघीय और राज्य सरकारों द्वारा आवश्यक कॉयर खरीद शामिल हैं।

हर किसी के दिमाग को घुमा देगा Vivo का ये नया स्मार्टफोन, खासियत ऐसी उड़ जाएंगे आपके भी होश

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

2020 में मृत्यु पंजीकरण में वृद्धि पूरी तरह से कोविड मौतों के कारण नहीं: नीति आयोग वीके पॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -