सूडान में गिरफ्तार हुआ चेन्नई का शख्स, जा रहा था ISIS में भर्ती होने
सूडान में गिरफ्तार हुआ चेन्नई का शख्स, जा रहा था ISIS में भर्ती होने
Share:

नई दिल्ली ​: भारत से आईएस में भर्ती के लिए जाने वाले में एक और नाम शामिल हो गया है। शुक्रवार को भारतीय खुफिया एजेंसी ने चेन्नई के एक 23 साल के शख्स को हिरासत में लिया है। जो आईएसआईएस में भर्ती होने के लिए सूडान पहुंच गया था और वहां से लीबिया जाकर आईएसआईएस जॉइन करने के फिराक में था। कहा जा रहा है कि यह पहली बार है कि इस्लामिक स्टेट ने किसी भारतीय को लीबिया में तौनात किया।

केंग्रीय गृह मंत्रालय की रिपोर्ट की मानें तो अब तक 23 भारतीय आईएसआईएस जॉइन कर चुके है। जिन्हें सीरिया औऱ इराक के बॉर्डरों पर तैनात किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें से 6 की मौत हो गई है। लीबिया जाने वाले इस युवक का नाम मोहम्मद नासीर पाकीर मोहम्मद है, जो कि एक कंप्युटर एक्सपर्ट है। साल के शुरुआत में वो दुबई में था औऱ वही वो आईएस के एक भर्ती एजेंट मेड मुल्ला से मिला।

मेड ने ही उसे सूडान जाने को कहा जहाँ से उसे सीरिया भेजे जाने को कहा गया। नसीर की हरकतों से सूडान ऑथोरिटी को उस पर शक हुआ, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ के बाद भारत भेज दिया गया।

एनआईए से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नसीर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। लेकिन विभाग ने किसी प्रकार की डिटेल देने से साफ इंकार किया। सूत्रो के मुताबिक नसीर के पिता दुबई में एक कार शो रुम में काम करते है। नसीर 2014 में दुबई गया था। फिर मई में चेन्नई वपास आ गया और फिर से दुबई गया। इसके बाद ही उसने आईएस से संबंधी सर्च शुरु किया। लीबिया जाने से पहले सूडान में उसकी ट्रेनिंग होनी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -