PBL-2 : चेन्नई ने मुंबई को हराकर जीता खिताब
PBL-2 : चेन्नई ने मुंबई को हराकर जीता खिताब
Share:

चेन्नई स्मैशर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया. सिरी फोर्ट इंडोर स्टेडियम में खेले गए फाइनल में शनिवार को रोचक मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से मात दी और ट्रॉफी के साथ छह करोड़ रुपये की इनामी राशि पर अपना हक जमाया. बता दें कि चेन्नई स्मैशर्स भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु की टीम की टीम है. उपविजेता मुंबई को ट्रॉफी और तीन करोड़ रुपये इनाम में मिलेंगे.

उल्लेखनीय है कि चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को रोमांचक फाइनल में 4-3 से मात देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे सत्र का खिताब हासिल किया. चेन्नई और मुंबई ने अपने-अपने ट्रंप मैच जीते. उधर थाईलैंड के टी. साएनसोम्बूनसुक ने पिछड़ने के बावजूद वापसी करते हुए निर्णायक पांचवें मुकाबले में भारत के अजय जयराम को 9-11 11-7 11-3 शिकस्त दी. हालाँकि मुंबई के एच. एस. प्रणय ने चेन्नै पी. कश्यप को हराकर स्कोर 3-3 कर दिया था, लेकिन दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी साएनसोम्बूनसुक ने सुनिश्चित किया कि चेन्नई की टीम खिताब जीते.

इधर चेन्नई के पति-पत्नी की क्रिस और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी ने मुंबई के निपिटफोन पुआंगपुआपेच और नादिएद्जा जिएबा की जोड़ी को 11-9 11-6 से हराया. जबकि चाइना ओपन की चैम्पियन पीवी सिंधु ने इसके बाद दुनिया की तीसरे नंबर और दुबई सुपर सीरीज फाइनल की उप विजेता कोरिया की सुंग जु हुन को 11-8 11-8 से हराया.

PBL-2 : सेमीफाइनल में पहुचे साइना श्रीकांत

5-0 से हारी साइना नेहवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -