लोगों की नौकरी पर खतरा बन रहा CHAT GPT, कभी भी सच हो सकती है इस शख्स की भविष्यवाणी
लोगों की नौकरी पर खतरा बन रहा CHAT GPT, कभी भी सच हो सकती है इस शख्स की भविष्यवाणी
Share:

लोगों के मध्य चर्चा का विषय बन गया है और उसके पीछे वजह है इसका बढ़ता हुआ दायरा जो दिन-प्रतिदिन और विशाल होने लगा है। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल है जो चीजें सीखता है और किसी इंसान की तरह बर्ताव भी कर रहा है और इसकी यही बात लोगों के लिए डर की वजह बन रही है। खबरों का कहना है कि हाल ही में नथिंग के फाउंडर Carl Pei ने भविष्यवाणी की है जो वर्ष 2023 को लेकर है और इस भविष्यवाणी में उन्होंने एक ऐसे ही AI सॉफ्टवेयर का जिक्र किया है जो किलर सॉफ्टवेयर बन सकता है। काफी सारे लोग इस भविष्यवाणी को चैट GPT से जोड़कर देख रहे हैं। इस खबर में आज हम आपको बताने वाले है  कि आखिर क्यों यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल डर का कारण बमन चुका है।

एजुकेशन सेक्टर में हो गया है दाखिल: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल ने अब बच्चों को पढ़ाना भी शुरू कर दिया है जबकि शुरुआत में जब यह आया था उस दौरान यह सिर्फ लोगों के सवालों के उत्तर भी दे रहा है और उनसे किसी इंसान की तरह ही बात कर रहा था क्योंकि इस टूल के पास यह क्षमता है कि वह नपा तुला जवाब दे पाता है ठीक उसी तरह जिस तरह कोई इंसान बातचीत करता है। प्रश्न पूछने पर यह आपको GOOGLE सर्च की तरह लिंक नहीं प्रोवाइड कर रहा था बल्कि सीधा उत्तर बताता है वह भी सटीक।

इन नौकरियों के लिए बन सकता है खतरा:  खबरों का कहना है कि इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की वजह से आने वाले वक़्त में लाखों नौकरियां खतरे में पड़ सकती है दरअसल यह कई कामों को इंसानों से बेहतर तरीके से कर रहा है। यह लोगों को पढ़ा सकता है, कंटेंट राइटिंग भी कर रहे है, एडवाइजर के तौर पर काम कर सकता है, सर्च इंजन के तौर पर कार्य कर रहे है और भी कई ऐसे काम है जो अब तक इंसान करते हैं लेकिन आने वाले समय में शायद यह टूल उनकी जगह ले लेगा।

नव वर्ष के चंद दिनों बाद ही WHATSAPP ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा

अपने स्मार्टफोन में भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना

Vi और BSNL ने पेश किया अब तक का सबसे धांसू प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -