अपने स्मार्टफोन में भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना
अपने स्मार्टफोन में भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना
Share:

यदि आप अपने स्मार्टफोन के साथ लापरवाही बरतते हैं तो यकीन मानिए कुछ ही वर्षों  तक सही चलने के उपरांत  जिसमे दिक्कतें आनी शुरू हो जाएंगे और दिक्कतें भी कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि ऐसी परेशानी है जिन्हें ठीक करवाने में आप के हजारों रुपए भी लग सकते है. आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर भी आ चुके है.

अगर आपका स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर नहीं करता है तो उसमें फास्ट चार्जर का इस्तेमाल नहीं करें ऐसा करते हैं तो बैटरी गर्म होकर फट सकती है या फिर स्मार्टफोन में कोई अन्य परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. यह बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. अगर आप बार-बार स्मार्ट फोन चार्जिंग को रोक देता है और फिर से चार्जिंग पर लगाते हैं तो ऐसा करना प्रोसेसर पर बुरा प्रभाव भी डाल रहा है. आप एक बार स्मार्टफोन को अच्छी तरह से चार्ज होने दे उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें.

यदि आप स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए डुप्लीकेट चार्जर का उपयोग करते हैं तो ऐसा करने से बैटरी लाइफ बुरी तरह से प्रभावित होती है साथ ही साथ स्मार्ट फोन भी खराब भी हो जाएगा. अधिकतर युवाओं में ऐसा देखने को मिलता है कि गेम खेलते हुए ही वह स्मार्ट फोन को चार्ज करने लग जाते है. ऐसा करने की वजह से स्मार्ट फोन के प्रोसेसर पर दबाव बहुत अधिक बढ़ जाता है और बैटरी हीटिंग की समस्या देखने के लिए मिल रही है. बैटरी जल्दी खराब हो सकती है.

अधिकतर यूजर्स अपने स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर लेते है. ऐसा नहीं करना चाहिए. आपको अपने स्मार्टफोन को हमेशा 80 फीसद तक ही चार्ज करना चाहिए. इससे ना सिर्फ बैटरी की हेल्थ अच्छी रहती है बल्कि स्मार्टफोन लंबे वक़्त तक चल रहा है.

AI किलर ऐप से Tesla और Apple तक सामने आई ये 10 बड़ी भविष्यवाणी

भारत में अपनी खासियत से ग्राहकों के होश उड़ा रहा रेडमी का फ़ोन

जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है iQOO 11, जानिए क्या है इसकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -