चैम्पियंस लीग फाइनल में स्टडियम के बाहर अव्यवस्था, प्रशंसकों पर आंसू गैस से किया गया वार
चैम्पियंस लीग फाइनल में स्टडियम के बाहर अव्यवस्था, प्रशंसकों पर आंसू गैस से किया गया वार
Share:

लिवरपूल और रीयाल मैड्रिड के मध्य चैम्पियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच से पहले यहां ‘स्टेड डी फ्रांस' स्टेडियम में पुलिस को लिवरपूल समर्थकों को पर काबू पाने के लिए शनिवार को आंसू गैस के गोले की मदद लेनी पड़ गई। प्रशंसकों के हुड़दंग की वजह से मैच शुरू होने में 37 मिनट का विलंब हुआ जिसे रीयल मैड्रिड ने 1-0 से अपने नाम कर लिया है। 

इस टूर्नामेंट का संचालन करने वाली यूरोपीय फुटबॉल संघों का संघ (यूएफा) ने बोला है कि यह केस हजारों के आंकड़े में नकली टिकट खरीदने वाले प्रशंसकों के कारण से हुआ है। उन्होंने हालांकि यह नहीं कहा कि ये प्रशंसक किस टीम के थे लेकिन अपने प्रशंसकों द्वारा अनुभव की गई सुरक्षा से जुड़ी परेशानियों पर ‘बेहद निराश' जाहिर कर दिया है। इस बीच पुलिस और सुरक्षा गार्ड ने जबरन मैदान में घुसने का प्रयास भी किया है। 

लिवरपूल के प्रशंसक मैदान के बाहर चिल्ला रहे थे कि हमारे पास टिकट है, हमें अंदर जाने दिया है। मैच जब 37 मिनट के विलंब से शुरू होने वाला था तब एक बार फिर स्टेडियम में अंदर आने के लिए प्रशंसकों कजे मध्य धक्का-मुक्की शुरू हो हुई। पुलिस को दोबारा आंसू गैस के गोले और मिर्च के स्प्रे का भी उपयोग करना पड़ गया है। एक प्रशंसक कोल्म लैसी ने बोला है, ‘बच्चे रो रहे है, लोग भीड़ में फंस गए है। लोग लाइन तोड़कर स्टेडियम में घुसने का प्रयास करने में लगे हुए है।' 

एंजेला मर्फी नाम की प्रशंसक ने कहा, हम यहां 6 बजकर 15 मिनट से खड़े थे। मुझे अस्थमा है और आंसू गैस के गोले से मेरी स्थिति खराब हो चुकी है। इस बीच कुछ पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्ड भी आंसू गैस के चपेट में आ गये और कुछ देर के लिए उनकी स्थिति अचेत जैसी हो चुकी है। 

GT vs RR, IPL 2022 Final: जीतने वाले पर होगी पैसो की बारिश, जानिए किस को मिलेगा कितना रुपया?

IPL 2022: इंतजार हुआ खत्म, 14 वर्ष के बाद संजू सैमसन ने बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -