कोरोना के कारण खेलों में हुआ परिवर्तन, हर बैडमिंटन खिलाड़ी की एक बार होगी जांच
कोरोना के कारण खेलों में हुआ परिवर्तन, हर बैडमिंटन खिलाड़ी की एक बार होगी जांच
Share:

इस समय पूरा विश्व COVID-19 महामारी की गंभीर परेशानी से जूझ रहा है. इसके संक्रमण से निजात पाने के लिए खेलों की संस्थाओं ने गाइडलाइन जारी की है. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने COVID-19 वायरस महामारी के मध्य खेल की बहाली की मानक संचालन प्रक्रिया का ऐलान किया है. इसमें कहा गया है कि सभी प्लेयर्स तथा अफसरों को विश्व टूर के सभी टूर्नामेंटों तथा प्रमुख चैंपियनशिप में कम से कम एक अनिवार्य COVID-19 जांच से गुजरना पड़ेगा.

COVID-19 से संक्रमित होने वाले लोगों के आंकड़े में निरंतर हो रही वृद्धि को देखते हुए प्लेयर्स को विशेष एहतियात बरतने को कहा गया है. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने कहा, 'प्लेयर्स तथा स्टाफ को सबसे सुरक्षित माहौल देने के लिए वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन हर प्रमुख चैंपियनशिप तथा विश्व टूर टूर्नामेंटों में COVID-19 जांच को अनिवार्य करेगा. सभी प्लेयर्स तथा सहयोगी स्टाफ को हर प्रमुख चैंपियनशिप तथा विश्व टूर टूर्नामेंटों में COVID-19 जांच करानी होगी. 

साथ ही प्रत्येक टूर्नामेंट में कम से कम एक जांच आवश्यक होगी. प्रतिस्पर्धियों को अपना देश छोड़ने से पूर्व COVID-19 जांच करानी होगी, तथा जांच का परिणाम निगेटिव होना चाहिए. प्रत्येक टूर्नामेंट के लिए हरे कलर का पहचान पत्र तभी जारी होगा, जब जांच रिपोर्ट निगेटिव हो. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पहचान पत्र निरस्त कर दिया जाएगा, तथा परिसर में प्रवेश की मंजूरी भी प्राप्त नहीं होगी. इसी के साथ कोरोना के चलते परिवर्तन किये गए है.

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, इनामी राशि में हुआ परिवर्तन

इस वजह से IPL नहीं खेलेंगे सुरेश रैना

राष्ट्रीय खेल दिवस पर बोले पीएम मोदी- हॉकी स्टिक के 'जादू' को कभी नहीं भुलाया जा सकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -