ऑस्ट्रेलिया के आसमान में 'चमकता' दिखा चंद्रयान-3, वायरल फोटो ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध
ऑस्ट्रेलिया के आसमान में 'चमकता' दिखा चंद्रयान-3, वायरल फोटो ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध
Share:

मेलबर्न: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा भारी-भरकम जीएसएलवी मार्क 3 (एलवीएम 3) रॉकेट के जरिए 14 जुलाई को  भारत का तीसरा चंद्र अन्वेषण मिशन चंद्रयान-3 को लॉन्च किया गया था। आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से अंतरिक्ष यान के उड़ान भरने के लगभग 20 मिनट बाद, ISRO ने बताया था कि यह अपनी सटीक कक्षा में है और इसने चंद्रमा की ओर अपनी यात्रा शुरू कर दी है। अंतरिक्ष यान के अगले महीने 23 अगस्त को चाँद पर लैंड करने की उम्मीद है। चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में ISRO केंद्र के पास दर्शकों ने लाइव देखा और लाखों लोगों ने यूट्यूब पर इसका प्रसारण देखा। अब, चंद्रयान-3 की ऑस्ट्रेलिया के रात के आकाश को रोशन करने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और अपनी सुंदरता से लोगों को मंत्रमुग्ध कर रही है।

 

डायलन ओ'डॉनेल ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि, 'अभी देखा कि भारत की अंतरिक्ष एजेंसी ने YT पर अपना चंद्रमा रॉकेट लॉन्च किया और 30 मिनट बाद मेरे घर के ऊपर से उड़ान भरी! बधाई हो @ISRO! उम्मीद है कि आप लैंडिंग में सफल रहेंगे।' उनके यूट्यूब चैनल के मुताबिक, ओ'डॉनेल बायरन बे ऑब्जर्वेटरी, ऑस्ट्रेलिया से डीओग्राफी फोटो ब्लॉग के लिए शूटिंग करते हैं, सेलेस्ट्रॉन और फोटोग्राफिंग स्पेस के लिए लिखते हैं, और स्कूलों के छात्रों को विज्ञान की जानकारी प्रदान करते हैं।


 
2 दिन पहले शेयर की गई इस तस्वीर को 8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है। तस्वीर को 14 हज़ार से अधिक लाइक्स और नेटिज़न्स से ढेर सारी टिप्पणियां भी मिली हैं। एक यूज़र ने लिखा, “क्या यह एक लॉन्ग एक्सपोज़र शॉट है या एक स्टैण्डर्ड तस्वीर है? शानदार कैप्चर!'' इस पर ओ'डॉनेल ने जवाब दिया, "2 सेकंड का एक्सपोज़र।" एक यूज़र ने लिखा कि,  “बहुत बढ़िया क्लिक”। एक अन्य ने टिप्पणी की, "बहुत बढ़िया कैप्चर।" एक यूज़र ने लिखा कि, "साझा करने के लिए धन्यवाद।" एक ने पूछा, "क्या यह पर्थ या सिडनी जैसे किसी विशिष्ट स्थान से है या पूरे या अधिकांश ऑस्ट्रेलिया में दिखाई देता है?" वहीं, एक यूज़र ने पुछा कि, “इस समय रॉकेट कितनी ऊंचाई पर था। यह जानना दिलचस्प होगा. शानदार कैप्चर''। इसके अलावा एक यूज़र ने लिखा कि, 'अच्छा शॉट। यह एहसास नहीं था कि यह ऑस्ट्रेलिया में दिखाई देगा !! साझा करने के लिए धन्यवाद।'

दक्षिण कोरिया में बाढ़ से 39 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

'तुम्हारे ऊपर बलात्कारियों को छोड़ दें...', महिलाओं को हिजाब-बुर्का पहनाने के लिए ऐसे धमका रहा ईरान !

पाकिस्तान: मंदिर पर डकैतों ने रॉकेट लॉन्चर से किया हमला, 2 दिन पहले ढहा दिया गया था माता का 150 साल पुराना मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -