फिर NDA में शामिल होंगे चंद्रबाबू नायडू!
फिर NDA में शामिल होंगे चंद्रबाबू नायडू!
Share:

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी दल ने अभी से पूरी तैयारी आरम्भ कर दी है। चाहे विपक्षी दलों की INDIA गठबंधन  हो या फिर बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA, सभी अधिक से अधिक दलों को अपने साथ लाने में जुटे हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू बीजेपी के साथ संपर्क में हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी एवं तेलुगु देशम पार्टी एक बार फिर से साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर भी चर्चा निरंतर जारी है। इसके साथ बीजेपी पवन कल्याण की पार्टी जनसेना के साथ भी है। ऐसे में आंध्र प्रदेश में आगामी चुनाव रोचक हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी एवं तेलुगु देशम पार्टी एक साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं। जानकारी के अनुसार, बीजेपी को आंध्र प्रदेश में 6 या 7 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, फिल्म स्टार पवन कल्याण की पार्टी जनसेना को गठबंधन में 2 सीटें दी जा सकती हैं। 

कहा जा रहा है कि जल्द ही चंद्रबाबू नायडू की NDA गठबंधन में वापसी और सीट शेयरिंग के फॉर्मूले का ऐलान हो सकता है। तेलुगु देशम पार्टी, NDA गठबंधन के संस्थापकों में से एक मानी जाती है। वर्ष 2014 में TDP ने NDA में वापसी की थी तथा बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, वर्ष 2018 आते-आते दोनों दलों के रास्ते अलग हो गए। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। हालांकि, पिछले दिनों नायडू ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके पश्चात् से ही उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही हैं। 

अचानक RSS कार्यालय में पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, संघ पदाधिकारियों के साथ चली 40 मिनट की गोपनीय बैठक

मुंबई में INDIA गठबंधन की महारैली, लेकिन ममता-केजरीवाल के शामिल होने पर संशय

क्या ससुराल में यह पहली बसंत पंचमी है? इन पीली साड़ियों में खिल उठेगी आपकी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -