19 नवंबर को लग रहा है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, सावधान रहें ये राशि वाले लोग
19 नवंबर को लग रहा है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, सावधान रहें ये राशि वाले लोग
Share:

सनातन धर्म में चंद्र ग्रहण को अशुभ तथा नकारात्‍मक माना गया है। ज्‍योतिष के लिहाज से बात करें तो ग्रहण देश-दुनिया से लेकर सभी मनुष्यों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। 19 नवंबर 2021 को लगने जा रहा वर्ष का अंतिम चंद्र ग्रहण भी सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगा। ये ग्रहण कुछ राशियों  के लिए अशुभ रहेगा। यहां तक कि उन्‍हें ग्रहण के पश्चात् भी अगले एक माह तक बहुत संभलकर चलना होगा। वर्ष का दूसरा और अंतिम चंद्र ग्रहण वृषभ राशि में लग रहा है, लिहाजा इस राशि के लोगों के लिए तो यह वक़्त बेहद सतर्क रहने का है। किन्तु इसके अतिरिक्त भी कुछ राशियों के लोगों को सतर्कता बरतनी होगी।

वही यह चंद्र ग्रहण वृषभ राशि में लग रहा है तथा ग्रहण के वक़्त कृतिका नक्षत्र भी रहेगा। लिहाजा इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्तियों को खास सावधानी बरतने की आवश्यकता है। क्योकि कृतिका नक्षत्र के स्वामी सूर्य हैं। लिहाजा उन सभी राशियों के लोगों को इस के चलते सतर्क रहना होगा, जिनके स्‍वामी सूर्य हैं। साथ ही सबसे अधिक प्रभाव वृषभ राशि पर रहेगा। वृषभ राशि के लोग इस के चलते दुविधा में रहेंगे, साथ ही उन्‍हें लेन-देन करते वक़्त बेहद सतर्क रहना होगा। फैसले सोच-समझकर लें, नहीं तो हानि हो सकती है। 

वही सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं, लिहाजा इस राशि के लोगों को इस के चलते बहुत बातचीत में बहुत ध्‍यान रखना होगा। नहीं तो छोटी सी बात बड़े विवाद में बदल सकती है तथा मामला बिगड़ सकता है। विशेष रूप से कार्यक्षेत्र में सतर्क रहें। दुश्मन हावी रह सकते हैं। स्वास्थ्य का भी ख्‍याल रखें। 19 नवंबर 2021 को चंद्र ग्रहण लगने के ठीक 15 दिन पश्चात् 4 दिसंबर 2021 को वर्ष का अंतिम तथा दूसरा सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है। इस प्रकार यह पूरा वक़्त कुछ राशि वालों के लिए बहुत कठिन सिंध होगा।

मनपसंद लड़की से निकाह.. 4 लाख नकद.., यूपी में इस तरह चल रहा था धर्मान्तरण का खेल

क्या है छठ पूजा में चढ़ने वाले प्रसाद का महत्व? यहां जानिए

आज डूबते और कल उगते सूर्य ​को अर्घ्य देगी महिलाएं, जानिए इससे जुड़ी जरुरी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -