रात में चेहरे पर लगाकर सो जाए ये चीज, मोती जैसा चमक उठेगा चेहरा
रात में चेहरे पर लगाकर सो जाए ये चीज, मोती जैसा चमक उठेगा चेहरा
Share:

गर्मी का मौसम है और इस मौसम में सूरज की किरणें लोगों की स्किन जला रही हैं। जी हाँ और आप सभी जानते ही होंगे कि इस मौसम में तपती धूप से चेहरे पर पिंपल्स, एक्ने, टैनिंग, सनबर्न, झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या देखने को मिलती है। हालाँकि इन सभी समस्याओं से बचने के लिए आप चंदन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी मदद आसानी से कर सकता है। केवल यही नहीं बल्कि गर्मियों में त्वचा को ठंडा रखने के लिए चंदन फायदेमंद साबित हो सकता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं चंदन के इस्तेमाल का तरीका और इससे मिलने वाले फायदे।

कोमल त्वचा के लिए- हम सभी जानते हैं कि गर्मियों में धूप की वजह से स्किन बेजान नजर आने लगती है। इस समस्या से राहत पाने के लिए चंदन अच्छा है। यह आपकी स्किन का खास ख्याल रखता है। आप चंदन के तेल से चेहरे की मसाज करके इसे रात भर के लिए लगा रहने दें। उसके बाद सुबह नींद खुलने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें।

सन टैन हटाए- गर्मियों के मौसम में सन टैनिंग या सन बर्न स्किन की एक कॉमन समस्या है। इसके लिए आप चंदन फेस पैक की मदद से इससे छुटकारा पा सकते हैं। जी हाँ, इसको बनाने के लिए आपको खीरे के रस में एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद, नींबू के रस की कुछ बूंदें लेना है, फिर एक चम्मच चंदन का पाउडर मिलाना है। अब इस पेस्ट को चेहरे या हाथों पर मास्‍क की तरह लगा लें, सूखने पर इसे धो लें।

डार्क सर्कल्स दूर- डार्क सर्कल दूर करने में चंदन बेहतरीन है। इसके लिए एक बड़ा चम्मच चंदन का पाउडर और नारियल के तेल को मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इससे आंखों की मालिश करें। इसको हर दिन उपयोग करने से लाभ होगा।

ऑयली स्किन- ऑयली स्किन है तो चंदन पाउडर में गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट चेहरे पर लगा सकते हैं। इसको इस्तेमाल करने के कुछ देर बाद यानी जब ये सूख जाए, तो इसे धो लें।

चेहरे को चमकाती है फिटकरी, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

मुहांसों से लेकर सनबर्न तक से राहत देता है नीलगिरी का तेल

नहाने के पानी में मिलाये ये एक चीज, खुशबूदार और दमकती बनेगी स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -