पहाड़ी क्षेत्र में बर्फ़बारी की सम्भावना, फिर पड़ सकता हैं मौसम का सितम
पहाड़ी क्षेत्र में बर्फ़बारी की सम्भावना, फिर पड़ सकता हैं मौसम का सितम
Share:

नई दिल्ली: देशभर के कई इलाकों में मौसम ने करवट ली हैं. भारती मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों क्षेत्रों में जोरदार बर्फ़बारी होने के संकेत नजर आ रहे है और यह भी जानकारी दी कि हिमालयनी क्षेत्रों में 4 फरवरी से फिर सर्द हवाएं चलने की सम्भावना हैं. जिसका सीधा प्रभाव जम्मू-कश्मीर ,हिमाचल और उत्तराखंड में देखने मिल सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हिमाचल प्रदेश में अब तक बीते 12 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है. वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के अनुसार देश के कई इलाकों में चक्रवाती हवाएं भी चलने की सम्भावना है. इसके साथ दक्षिण सहित मध्य भारत के कुछ क्षेत्रों में बारिश की भी संभावना बढ़ गई है.मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर एक बार फिर इस सीजन की जोरदार बर्फबारी होने की आसार नजर आ रहे है. इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के कई राज्यों में पारा शून्य से नीचे जा चुका है और उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी बर्फबारी होने के आसार नजर आ रहे है.

मध्य्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के सम्भावना नजर आ रही है. यदि बात कि जाए कुछ क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश की झड़ी लग सकती है. जिससे तापमान लुढ़कने की सम्भावना बनी है जिसमें दक्षिण राज्यों में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश की सम्भावना नजर आ रहे है. इन पहाड़ों क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर का कहर देखने को मिलेगा जिसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर में भी सर्दी का कहर लोगों की परेशानी को बड़ा सकता है. अभी पंजाब का अमृतसर सोमवार का सबसे ठंडा शहर रहा.जिसका पारा 2.4 डिग्री पर पहुंचने से ठण्ड बढ़ गई है.

गोपाल भार्गव बनना चाहते है MP के मुख्यमंत्री, कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए बनाया ये प्लान

घर के छज्जे से लटका हुआ मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

कार्यालय सहायक और ड्राइवर के रिक्त पदों पर भर्ती, सैलरी 40,270 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -