इन राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया नया अपडेट
इन राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के प्रदेशों में ठंड से थोड़ी राहत मिल गई है. दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में दो दिनों से तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से ठंड में कमी आई है. हालांकि, शीतलहर के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम में नमी बनी हुई है. मौसम विभाग ने देश के कुछ पूर्वी राज्यों में बारिश होने के आसार जताए हैं. वहीं, पंजाब एवं हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर भारत के कई भागों में हल्की बारिश हो सकती है. 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में उत्तरी पाकिस्तान एवं इससे सटे जम्मू संभाग और पंजाब पर बना हुआ है. वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल एवं आसपास के निचले स्तरों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. एक अन्य चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आस-पास है. इसके अतिरिक्त एक ट्रफ रेखा दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश पर बने चक्रवाती परिसंचरण से लेकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा होते हुए उत्तरी आंतरिक कर्नाटक तक फैली हुई है. इन्ही वजहों के कारण देश की मौसमी गतिविधियों में परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं. दिल्ली- एनसीआर में तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि हुई है. हालांकि, पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के कारण देश की राजधानी में सर्द हवाएं चल रही हैं. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में 13 फरवरी को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 21 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के चलते अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश एवं बर्फबारी संभव है. वहीं पूर्वी असम, नागालैंड और मेघालय में हल्की वर्षा हो सकती है. ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में भी 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. इसके अतिरिक्त उत्तर पश्चिम भारत में 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं असम, मेघालय, मिजोरम एवं त्रिपुरा के अलग-अलग क्षेत्रों में घना कोहरा छा सकता है. 

'अगर अवसरों के आधार पर रिश्ता बनाना है तो दिग्विजय सिंह के पास जाओ', सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना

नीतीश के अलग होने से नाराज हुई RLD लेकिन INDIA दिखाएगा ताकत

काम के स्ट्रेस से लेना है ब्रेक, तो इन जगहों पर जाएं घूमने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -