Champions League : 700वें मुकाबले में मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह
Champions League : 700वें मुकाबले में मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह
Share:

स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी, लुई सुआरेज और एंटोइन ग्रिजमान के गोल की मदद से बार्सिलोना ने ग्रुप एफ में बोरूसिया डार्टमंड को 3-1 से मात दी। इस जीत के बाद बार्सिलोना चैम्पियंस लीग नॉकआउट चरण में स्थान सुनिश्चत किया हैं, जबकि आरबी लेपजिग पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही। मेसी का यह बार्सिलोना के लिए 700वां मैच था। मेस्सी ने स्पेनिश क्लब के लिए अब तक 613 गोल किए। फिलहाल, चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना अपने ग्रुप एफ में 11 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी चैम्पियंस लीग में 34 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी से पहले पुर्तगाल के क्रिश्टियानो रोनाल्डो और स्पेन के राउल ने 33 टीमों के खिलाफ गोल किये थे।

अर्जेंटीना के मेसी ने एक गोल करने के अलावा सुआरेज और ग्रिजमान को गोल करने में मदद की। इस जीत से बार्सिलोना के 11 अंक हो गए और वह आगे पर पहुंच गई। स्लाविया प्राहा पर 3-1 से जीत दर्ज करने वाले इंटर मिलान और जर्मनी के क्लब डार्टमंड के सात सात अंक हासिल हुए हैं।

सुआरेज ने 29वें मिनट में गोल की शुरूआत की जिसके बाद मेसी ने 33वें मिनट में अपने 700वें मैच में बार्सिलोना के लिए 613वां गोल दागा। ग्रिजमान ने 67वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल किया। डार्टमंड के लिए 77वें मिनट में जाडोन सांचो के गोल ने हार के अंतर को कम कर दिया। ग्रुप जी में आरबी लेपजिग और बेनफिका ने 2-2 से ड्रा खेला। लेपजिग ने इस तरह 10 अंक से अंतिम 16 में स्थान सुनिश्चित किया।

बार्सिलोना ने चैम्पियंस लीग के एक मुकाबले में बोरुसिया डोर्टमंड को 3-1 से हरा दिया। मैच में पहला गोल बार्सिलोना के लुइस सुआरेज ने 29वें मिनट में किया। इसके बाद से मेसी ने 33वें मिनट और एंटिनो ग्रिजमन ने 67वें मिनट में गोल किया। डोर्टमंड के लिए एकमात्र गोल जादोन सांचो ने 77वें मिनट में किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -