चहल-कुलदीप की जोड़ी ने अफ्रीका में रचा नया 'इतिहास'
चहल-कुलदीप की जोड़ी ने अफ्रीका में रचा नया 'इतिहास'
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच कल केपटाउन में खेला गया. शुरुआती दोनों वनडे में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने कल भी अपने विजयी रथ को जारी रखा, और सीरीज के तीसरे मैच को भी अपनी मुट्ठी में कर लिया. भारत की रिकॉर्ड हैट्रिक जीत में टीम की सबसे मजबूत कड़ी अब तक उसकी स्पिन गेंदबाजी रही हैं. युवा स्पिनर जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप ने मिलकर अभी तक सीरीज में गजब की गेंदबाजी की हैं.

कल खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में ही इस जोड़ी ने वह कारनामा कर दिखाया है, जो इनसे पहले अफ्रीकी जमी पर कोई भी भारतीय स्पिन जोड़ी नहीं कर सकी हैं, इन युवा गेंदबाजों ने सीरीज में अब तक सबसे अधिक 21 विकेट लिए हैं. डरबन में पहले वनडे में इन दोनों ने पांच विकेट कुलदीप ने 3 और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट हासिल किये थे. दूसरे वनडे में चहल ने 5 और कुलदीप ने 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं, कल खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में इस युवा स्पिन जोड़ी ने कुल 4-4 विकेट अपने नाम किए. 

इस तरह इस जोड़ी ने अब तक 3 वनडे में ही कुल 21 विकेट बटोर लिए हैं. और यह दक्षिण अफ्रीकी धरती पर खेली गई किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय स्पिनरों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. वही, सीरीज में अभी 3 वनडे और खेले जाने हैं. आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि, आधे सफर में ही इस युवा स्पिन जोड़ी ने यह मुकाम हासिल कर लिया हैं, तो यह जोड़ी वनडे सीरीज ख़त्म होने तक कितनी ऊंचाइयां छूएंगी और कितने नए कीर्तिमान स्थापित करेगी.

आज क्रिकेट के मैदान पर फिर भिड़ेंगे सहवाग और शोएब

BCCI ने किया 'गुरु' द्रविड़ को करोड़ों का भुगतान

यह अनोखा दोहरा शतक लगाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनी झूलन

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -