BJP MP अर्जुन सिंह को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा
BJP MP अर्जुन सिंह को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा
Share:

कोलकाता: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बीते दिनों ही बम फेंकने की घटनाओं को देखते हुए उन्हें मिली सुरक्षा का स्तर बढ़ाकर ‘जेड’ श्रेणी का कर दिया है।जी हाँ, बीते बुधवार को इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है।जी दरअसल, पश्चिम बंगाल की बैरकपुर सीट से लोकसभा सदस्य 59 वर्षीय सिंह के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित आवास पर हाल में बम फेंके गए थे।

ऐसे में बीते बुधवार के दिन अधिकारियों ने बताया कि 'अर्जुन सिंह को ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, लेकिन हाल में उनके और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ हिंसक घटनाओं को देखते हुए इसे बढ़ाकर ‘जेड’ श्रेणी का कर दिया गया है। उनकी सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के सशस्त्र कमांडो संभालेंगे।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते दिनों ही अर्जुन सिंह के घर पर कुछ बदमाशों ने बम फेंके थे।वहीँ उसके कुछ ही दिन बाद, बीते मंगलवार सुबह उनके घर के बाहर इस तरह के धमाके फिर हुए।

यह सब देखने के बाद भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रही है। ऐसे में अब उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।मिली जानकारी के तहत ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत सांसद के साथ राज्य में यात्रा के समय करीब छह-सात कमांडो रहेंगे और उनके घर पर अतिरिक्त टुकड़ी सुरक्षा मुहैया कराएगी। इससे पहले उनके साथ सिर्फ दो सुरक्षा कर्मी रहते थे।

आज है दशमी तिथि, यहाँ जानिए आज का पंचांग

कल 7000 कर्मचारियों के लिए ‘डिफेंस कॉम्पलेक्स’ का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

आज इन राशि के लोगों पर मेहरबान है गणपति बप्पा, जानिए आज का राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -