हल्के कोविड मामलों में होम आइसोलेशन के लिए केंद्र ने संशोधित दिशानिर्देश जारी किए
हल्के कोविड मामलों में होम आइसोलेशन के लिए केंद्र ने संशोधित दिशानिर्देश जारी किए
Share:

 

नई दिल्ली: हल्के / बिना लक्षण वाले कोविड मामलों में, सरकार ने होम आइसोलेशन के लिए संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए नियमों के तहत आइसोलेशन की अवधि घटाकर तीन दिन कर दी गई है। सकारात्मक परीक्षण के बाद कम से कम सात दिन बीत जाने के बाद और बिना बुखार के तीन दिन बीत जाने के बाद यह समाप्त हो जाएगा। पहले, लक्षणों की शुरुआत के 10 दिनों के बाद डिस्चार्ज निर्धारित किया गया था। दिशानिर्देशों में कहा गया है, "होम आइसोलेशन का समय समाप्त होने के बाद, पुन: परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है।"

स्पर्शोन्मुख मामले वे हैं जिनकी ऑक्सीजन संतृप्ति कमरे की हवा में 93 प्रतिशत से अधिक मापी गई है, लेकिन कोई लक्षण महसूस नहीं कर रहे हैं। उपचार करने वाले चिकित्सा अधिकारी को रोगी को एक हल्के / स्पर्शोन्मुख मामले के रूप में वर्गीकृत करना चाहिए। परिवार को जिला/उप-जिला स्तर पर एक निर्दिष्ट नियंत्रण कक्ष संपर्क नंबर की पेशकश की जानी चाहिए ताकि उन्हें परीक्षण, नैदानिक ​​प्रबंधन से संबंधित मार्गदर्शन, और यदि आवश्यक हो, तो अस्पताल के बिस्तर के असाइनमेंट के लिए उचित सहायता मिल सके।

ऐसे व्यक्तियों के पास घर पर आत्म-अलगाव और पारिवारिक संपर्कों को छोड़ने के लिए आवश्यक सुविधाएं होनी चाहिए। एक केयरटेकर को सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे पहुंच योग्य होना चाहिए । होम आइसोलेशन की अवधि के लिए, देखभाल करने वाले और एक चिकित्सा अधिकारी के बीच एक संचार लिंक की आवश्यकता होती है।

किराना दुकान में लगी आग, 85 वर्षीय महिला की हुई मौत

किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने कृषि विभाग को दिए ये निर्देश

राजीव गांधी के समय से 'अटका' हुआ था ये अहम समझौता, अब चीन को झटका देकर PM मोदी ने किया पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -