केंद्र ने दिया आदेश, कहा- पूर्वोत्तर राज्यों में बढ़ाएं कोरोना वैक्सीन लाभार्थियों की संख्या
केंद्र ने दिया आदेश, कहा- पूर्वोत्तर राज्यों में बढ़ाएं कोरोना वैक्सीन लाभार्थियों की संख्या
Share:

भारत ने राष्ट्र भर में कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। पूर्वोत्तर राज्यों ने भी टीकाकरण अभियान शुरू किया है, लेकिन इन राज्यों में कोरोना वैक्सीन लाभार्थियों की संख्या कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुझाव दिया कि लगभग सभी पूर्वोत्तर राज्यों में बुधवार को बहुत कम टीकाकरण हुआ है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को सभी पूर्वोत्तर राज्यों को कोरोना वैक्सीन लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा। आंकड़ों के अनुसार, असम ने बुधवार को 162 लाभार्थियों, मणिपुर 360, मेघालय 482, मिजोरम 872, नागालैंड 547 और सिक्किम 257 में टीकाकरण किया। बुधवार को त्रिपुरा में कोई टीकाकरण नहीं हुआ।

भारत ने 16 जनवरी को पूरे भारत में टीकाकरण अभियान शुरू किया है, कुल 23,28,779 लाभार्थियों को 41,599 सत्रों के माध्यम से टीका लगाया गया था। बुधवार को शाम 6 बजे तक आयोजित 5,308 सत्रों के माध्यम से 2,99,299 लाभार्थियों को टीका लगाया गया था। कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित पांच राज्यों में 79% टीकाकरण दर्ज किया गया। टीकाकरण अभियान के 12 वें दिन शाम 6 बजे तक कुल 123 प्रतिकूल घटना के बाद टीकाकरण (AEFI) की सूचना दी गई है। अब तक कुल 16 व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

किसान आंदोलन के खिलाफ धरना, प्रदर्शनकारियों से तंग आकर सड़क पर बैठे बीमार बुजुर्ग, वीडियो वायरल

भारत ने आज बहरीन और श्रीलंका को भेजी कोरोना वैक्सीन, मुंबई से रवाना हुआ विमान

उद्धव ठाकरे चाहते है केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -