कोरोना के चलते सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू ने बढ़ाई प्रवेश परीक्षा की दिनांक
कोरोना के चलते सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू ने बढ़ाई प्रवेश परीक्षा की दिनांक
Share:

जम्मू: कोरोना महामारी के चलते कई राज्यों के कार्य में रुकावटे आई है. वही इसी कारण शिक्षा पर भी इसका गहरा असर पड़ा है. वही इस बीच केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू ने सीयूसीईटी की प्रवेश परीक्षा की तिथि भी आगे बढ़ा दी है. ये निर्णय कोरोना के दौरान लिया गया है. वही अब ये परीक्षा 18, 19 और 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी. इससे पहले ये परीक्षा 8, 9 और 10 अगस्त को रखी गई थी. 

वही सीयू प्रशासन का कहना है, कि यदि स्थिति में किसी प्रकार का कोई सुधार नहीं होता है, तो फिर से परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है.केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू में 13726 आवेदन आए हैं. विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट और पीजी को मिलाकर 28 कोर्स हैं. इसमें विज्ञानं के चार कोर्स पांच साल के लिए एकीकृत कोर्स हैं. इनमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी मौजूद हैं. इन कोर्सों में विद्यार्थियों का रूझान ज्यादा है. सभी कोर्सों की कुल सीटें 1500 हैं. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हर विद्यार्थी ने तीन से ज्यादा कोर्सों के लिए आवेदन किया है.

बता दे, की कोरोना के चलते ये निर्णय लिया गया है. और यदि स्थिति में किसी तरह का कोई सुधार होता है, तब ही आगे किसी तरह का कोई फैसला लिया जा सकता है. कोरोना से निपटने के लिए लगातार कई तरह के प्रयास किये जा रहे है. यदि किसी तरह का कोई परिवर्तन देखने को मिलता है तो इस पर सरकार द्वारा निर्णय लिया जाएगा. परन्तु अभी स्थिति में किसी तरह का कोई सुधार नहीं आया है.   

सावन 2020 : इतना ख़ास और अनोखा है भगवान शिव का त्रिपुंड, जानिए कहाँ करें धारण ?

कोरोना मरीजों के निःशुल्क इलाज पर बोली सुप्रीम कोर्ट- 'गुजरात मॉडल अपनाएं'

कार को टक्कर मार पलटा ट्रक, चार लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -