महिला सशक्तिकरण : माटुंगा देश का पहला महिला स्टेशन बना
महिला सशक्तिकरण : माटुंगा देश का पहला महिला स्टेशन बना
Share:

नई दिल्ली : महिला सशक्तिकरण के लिए मध्य रेलवे का माटुंगा स्टेशन नई मिसाल बन गया है.महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से रेलवे ने अनोखा कदम उठाते हुए मध्य रेलवे उपनगरीय माटुंगा स्टेशन पर सभी महिला कर्मचारियों को नियुक्त किया है. इस दृष्टि से माटुंगा स्टेशन देश का पहला महिला विशेष स्टेशन बन गया है.

बता दें कि गत दो सप्ताह से इस स्टेशन पर महिलाकर्मियों की नियुक्ति की जा रही है.स्टेशन की प्रबंधक ममता कुलकर्णी की देखरेख में पिछले दो हफ्तों से कुल 11 महिला बुकिंग क्लर्क, पांच आरपीएफ कर्मियों, सात टिकट चेकर्स शामिल किए गए हैं. ममता ने कहा कि रेलवे के 25 वर्षों के अपने कैरियर में मैंने सभी महिला कर्मचारियों के साथ काम करने के बारे में कभी नहीं सोचा था . हालाँकि इस नई परिकल्पना को लागू करने में कुछ मुश्किलें भी आई. सभी महिला रेलवे स्टेशन को चिह्नित करने के लिए जल्द ही एक औपचारिक आयोजन किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि महिलाओं को सशक्त करने के लिए यह अनूठा कदम उठाने वाले मध्य रेलवे के महाप्रबंधक डी.के. शर्मा ने कहा कि मध्य रेलवे में हमारी महिलाओं को सशक्त बनाने में इससे अच्छा कोई तरीका नहीं है और यह विशेष स्टेशन इस बारे में सब कुछ कह रहा है.

यह भी देखें

जब बिना इंजन के 30 किमी दौड़े 8 डिब्बे

अब एक ही एप्प से बुक होंगे ट्रेन और प्लेन के टिकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -