केंद्रीय पैनल ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया
केंद्रीय पैनल ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने राज्य का दौरा कर रहे केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल को विभिन्न जिलों में हाल ही में हुई भारी बारिश और बाढ़ के बारे में जानकारी दी।

दो दिन तक बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव सौरव रे के नेतृत्व में एक अंतर-मंत्रालयी दल शुक्रवार रात हैदराबाद लौट आया।

20 जुलाई को केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल हैदराबाद पहुंचा। 21 और 22 जुलाई को, उन्होंने दो टीमों में प्रभावित जिलों का दौरा किया। इससे पहले, आपदा प्रबंधन के सचिव राहुल बोज्जा के साथ राज्य की स्थिति की जांच करने के लिए बैठक की गई। एक टीम निजामाबाद, निर्मल और आदिलाबाद गई, जबकि दूसरी टीम जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु और भद्राद्री कोठागुडेम गई।

चालक दल ने स्थिति के बारे में पहले से ज्ञान प्राप्त करने के लिए कई शहरों का दौरा किया। मुख्य सचिव ने राज्य का दौरा करने और सिंचाई परियोजनाओं, राजमार्गों और कई विभागों के विनाश को देखने के लिए केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल की प्रशंसा की। इसने जिला प्रशासन, राज्य सरकार, एनडीआरएफ टीमों, भारतीय वायु सेना और सेना की टीमों को उनके समन्वित प्रयासों के लिए प्रशंसा की, जिसके परिणामस्वरूप भारी बारिश और बाढ़ के बावजूद मामूली हताहत हुए।

केंद्रीय टीम में, सचिव पी पार्थिबन, निदेशक के मनोहरन, रमेश कुमार, दीप शेखर, शिव कुमार कुशवाहा और ए कृष्णा प्रसाद शामिल थे।

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में हो रही है लगातार गिरावट

'बुरहानपुर' बना देश का पहला ऐसा जिला, जहाँ हर घर में पहुँच रहा स्वच्छ जल, PM मोदी ने दी बधाई

शराब घोटाले में बुरे फंसे केजरीवाल ? नहीं दे पा रहे भाजपा के सवालों का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -