कृषि कानून: ट्रेक्टर चलाते हुए किसान चौपाल में पहुंचे नकवी, कांग्रेस पर ऐसे साधा निशाना
कृषि कानून: ट्रेक्टर चलाते हुए किसान चौपाल में पहुंचे नकवी, कांग्रेस पर ऐसे साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: संसद से पारित हो चुके कृषि कानूनों को लेकर विरोधी पार्टियों और किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर यात्रा आरंभ की तो अब मोदी सरकार के मंत्री भी ट्रैक्टर पर सवार हो गए हैं. वे संसद के दोनों सदनों से पारित हुए कृषि कानूनों पर किसानों में फैली गलतफहमियों को दूर करने के लिए किसान चौपाल आयोजित कर रहे हैं.

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी रविवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में ट्रैक्टर चलाते नज़र आए. वे ट्रैक्टर से ही किसानों के साथ किसान चौपाल कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस कृषि कानून को लेकर किसानों को भ्रमित कर रही है. मुख्तार अब्बास नकवी ने चौपाल में किसानों को कृषि सुधार बिल को लेकर जानकारी देते हुए इसके फायदे समझाए. नकवी ने कहा कि जहां एक तरफ कृषि सुधार कानून बिचौलियों को खत्म करने को सुनिश्चित करता है. वहीं दूसरी तरफ कानून किसानों की फसल के बेहतर मूल्य की गारंटी देता है. मोदी सरकार किसानों को मजबूत बनाने के लिए कदम उठा रही है.

केंद्रीय मंत्री ने किसान चौपाल में कहा कि इन विधेयकों के पास हो जाने से अब किसानों को अपनी उपज के भंडारण और बिक्री की आजादी मिलेगी और बिचौलियों के चंगुल से उन्हें निजात मिलेगी. किसान खरीदार से सीधे जुड़ सकेंगे, जिससे किसानों को उनकी उपज की भरपूर कीमत मिल सकेगी.

अफ्रीका में तेज हुई कोरोना की मार, सामने आए कई मामले

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI का छापा, 50 लाख नकदी बरामद

दक्षिणी मेक्सिको में तूफान गामा ने मचाया हाहाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -