संसद के शीतकालीन सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री ने बुलाई बैठक
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री ने बुलाई बैठक
Share:

नई दिल्ली : संसद का शीतकालीन सत्र गुरूवार से प्रारंभ हुआ। इसके पूर्व सरकार द्वारा महत्वपूर्ण बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। संसदीय कार्यमंत्री वैंकेया नायडू ने संसद के सत्र को बिना किसी बाधा के चलने देने की मांग विपक्ष से करते हुए सर्वदलीय बैठक आमंत्रित की है। जिसमें वे प्रातः 11 बजे विपक्षी दलों के सांसदों और प्रमुखों से मिलेंगे। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष को भी संसद की कार्रवाई को चलने देने की अपील की जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति की बैठक शाम 5 बजे आयोजित होगी। बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं से अलग से चर्चा की जाएगी। इसके लिए वे शाम 6 बजे बैठक आयोजित करेंगे। शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री संसद के सत्रों की कार्रवाई को लेकर चर्चा करेंगे। तो दूसरी ओर वे देश के विभिन्न मसलों पर भी सासंदों से चर्चा कर सकते हैं। 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा शाम 7 बजे आॅल पार्टी बैठक आमंत्रित की गई है। माना जा रहा है कि सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन संसदीय कार्रवाई को लेकर अपने दल को तैयार कर सकती हैं तो दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि विपक्ष इस सत्र में भी व्यापं.मं. घोटाला और अन्य बयानबाजियां कर सरकार पर हमला कर सकता है।

संभावना जताई जा रही है कि विपक्ष द्वारा असहिष्णुता को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी की जा रही है। यही नहीं विपक्षबार भी लोकसभा की कार्रवाई को बाधित करने और कोई भी बिल पास न होने देने का पूरा प्रयास करेगा। जिससे सरकार को लाभ न मिल सके। एक बार फिर विपक्ष हंगामा करने का मन बना रहा है दूसरी ओर सरकार की मंशा है कि इस सत्र में जीएसटी भी पास हो जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -