रूकेगी टैक्स चोरी, मगर नहीं बढ़ेगी GST से महंगाई
रूकेगी टैक्स चोरी, मगर नहीं बढ़ेगी GST से महंगाई
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा 1 जुलाई से गुड्स एंड सर्विस टैक्स को लागू कर दिया है। ऐसे में देशभर में हलचल मची हुई है। हालांकि विरोध की राजनीति भी कम नहीं हो रही है मगर इस बीच केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने सरकार की ओर से जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में जीएसटी लागू करने के बाद विषम स्थितियों का सामना नहीं करना पड़ेगां कुछ सामग्रियों की कीमत बढ़ेगी मगर अधिकांश वस्तुओं की कीमत कम भी होगी। कुछ वस्तुओं की कीमत वैसी ही बनी रह सकती हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी के चलते महंगाई नहीं होगी।

केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली राष्ट्रीय समाचार चैनल पर आयोजित एक लोकप्रिय टाॅक शो में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोगों के सवालों के जवाब भी दिए। उनका कहना था कि जीएसटी लागू होने के बाद टैक्स चोरी पर लगाम लगेगी। कर चोरी रूक जाएगी। केंद्र सरकार इकोनाॅमी को सुदृढ़ करने में लगी है। केंद्रीय मंत्री जेटली ने कहा कि जीएसटी से भ्रष्टाचार समाप्त हो जाएगा।

उन्होंने पैट्रोलियम को जीएसटी इश्यू में शामिल न करने को लेकर कहा कि इस पर मंथन होना है। राज्यों का भाग भी निकाला जाएगा। इसमें अप्रत्यक्षतौर पर ग्राहक को लाभ होगा। दरअसल लोगों को इनपुट क्रेडिट भी मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने रियल एस्टेट को भी जीएसटी के दायरे में लाने के पक्ष में होने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस पर भी हम प्रयास कर रहे हैं क्योंकि रियल एस्टेट में सबसे अधिक ब्लैक मनी आती है। उन्होंने कहा कि अब भारत एक मार्केट बन गया है। लोगों को जीएसटी से अभ्यस्त होने में कुछ समय लगेगा। मगर जीएसटी से लोगों को लाभ होगा।

JDU कार्यकारिणी की बैठक आज, प्रेसिडेंट इलेक्शन पर हो सकती है चर्चा

GST के विरोध में तमिलनाडु के सिनेमाहाल 3 जुलाई से बंद...

GST पर PM मोदी ने किया संबोधित, कहा भारत में अर्थजगत की नई शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -