सर्वदलीय बैठक में कहा- हुर्रियत को भी बुलाये चर्चा के लिये
सर्वदलीय बैठक में कहा- हुर्रियत को भी बुलाये चर्चा के लिये
Share:

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार द्वारा कश्मीर में सर्वदलीय डेलिगेशन भेजा जायेगा। यह दो दिनों तक वहां रहकर न केवल लोगों से चर्चा करेगा वहीं राजनीतिक दलों से भी मुलाकात कर समस्या का हल निकालने पर विचार मंथन किया जायेगा। गौरतलब है कि सर्वदलीय डेलिगेशन कल 4 सितंबर को कश्मीर के लिये रवाना होगा।

इधर शनिवार को सर्वदलीय बैठक का आयोजन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर हुआ। इसमें कश्मीर समस्या का हल निकालने के लिये राजनीतिक दलों के प्रमुखों ने विचार व्यक्त किये गये। कहा गया है कि कश्मीर में चर्चा के लिये अन्य राजनीतिक दलों के अलावा हुर्रियत को भी बुलाया जाये। बैठक में कांग्रेस की अंबिका सोनी समेत शरद यादव, गुलाम नबी आजाद, जितेन्द्र सिंह तथा अन्य राजनीतिक दलों के लोग शामिल थे।

हुर्रियत को चर्चा में शामिल करने की बात सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कही थी। गौरतलब है कि कश्मीर में जाने वाले डेलिगेशन का नेतृत्व केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा किया जायेगा।

कश्मीर में हो अब शांति-

शनिवार को आयोजित बैठक में सभी नेताओं ने कश्मीर में शांति बहाल करने की बात पर जोर दिया। राजनेताओं ने कहा कि कश्मीर की स्थिति के पीछे जो भी कारण रहे हो, उन पर गंभीरता के साथ विचार करने की जरूरत है तथा भविष्य में इस तरह के हालात न उपजे, इस बात पर भी विचार किया जाना चाहिये। कश्मीर की समस्या का हल कैसे और किस तरह से हो, इस मामले में बैठक के दौरान गंभीरता के साथ विचार-मंथन हुआ।

गृहमंत्री के नेतृत्व में कश्मीर जाऐंगे नेता

पाक ने फिर की नापाक हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -