रामनवमी पर JNU में हुई हिंसा पर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, छात्रों के दो गुटों में हुई थी मारपीट
रामनवमी पर JNU में हुई हिंसा पर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, छात्रों के दो गुटों में हुई थी मारपीट
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में रामनवमी के मौके पर छात्रों के गुट के बीच हुई झड़प और अशांति को लेकर JNU प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। दरअसल, JNU के कावेरी हॉस्टल में स्टूडेंट्स के दो गुट रामनवमी के दिन कथित तौर पर मांसाहार परोसने को लेकर भिड़ गए थे। इस घटना में कई छात्र जख्मी हुए हैं। 

 MoE के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि मानक प्रक्रियाओं के मुताबिक, राम नवमी के अवसर पर छात्र समूहों के बीच झड़प और परिसर में अशांति के संबंध में औपचारिक रिपोर्ट मांगी गई है। मेस में रामनवमी पर कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर छात्रों के दो गुट रविवार को कावेरी हॉस्टल में भिड़ गए थे, पुलिस ने कहा कि हिंसा में 20 छात्र जख्मी हुए हैं। दोनों छात्र गुटों ने सोमवार को एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जबकि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने दावा किया कि कुछ छात्रों द्वारा हवन पर आपत्ति जताए जाने के बाद हिंसा हुई थी। JNU प्रशासन ने भी छात्रों को कैंपस में किसी भी तरह की हिंसा में शामिल पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

वाम समर्थित JNU छात्रसंघ और RSS से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने एक दूसरे पर हिंसा का इल्जाम लगाया है। वाम संगठन ने दावा किया है कि उसके 50 सदस्य जख्मी हुए हैं, जबकि ABVP का कहना है कि उसके 10-12 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। बता दें कि वामपंथी विचारधारा वाले अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) से जुड़े JNU के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने सोमवार को दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के पास विरोध प्रदर्शन किया और ABVP के सदस्यों को यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा में उनकी कथित भूमिका के लिए अरेस्ट करने की मांग की। 

पूरी रफ़्तार से दौड़ रहा 'बाबा' का बुलडोज़र, एक ही दिन में 6 अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

मिशन इंद्रधनुष ने भारत में बच्चों के टीकाकरण की दर में सुधार किया: मंडाविया

गर्मी में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, 8000 रुपए में ले सकते हैं मजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -