गर्मी में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, 8000 रुपए में ले सकते हैं मजा
गर्मी में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, 8000 रुपए में ले सकते हैं मजा
Share:

बजट सही ना होने के चलते कई लोग बाहर घूमने नहीं जाते हैं और अगर उन्हें घूमना होता है तो वह सस्ती जगहों के बारे में खोजते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन जगहों के बारे में जो घूमने के लिए एकदम परफेक्ट हैं और यहाँ आपका ज्यादा खर्च भी नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में।

वाराणसी- अगर आप धार्मिक स्थलों के साथ-साथ संस्कृति के विभिन्न रूपों को देखने के शौकीन हैं तो वाराणसी जा सकते हैं। यह उन जगहों में से एक है जहाँ आपको यह सब मिलेगा। मात्र 8,000 रुपये के बजट में वाराणसी आपके लिए बेस्ट ट्रिप साबित हो सकता है। जी हाँ और संस्कृति प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र यहां गंगा नदी है, जहां आप बैठकर कुछ शांतिपूर्ण पल बिता सकते हैं। आपको बता दें कि गंगा नदी के तट पर स्थित, यह दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है।

नैनीताल- उत्तराखंड के खूबसूरत हिल स्टेशन तक 8000 साल से भी कम समय में आसानी से पहुंचा जा सकता है। यहाँ गर्मियों में घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। जी दरअसल यह स्थान अपने छोटे पहाड़ी घरों के लिए भी जाना जाता है, जो रहने के लिए काफी किफायती हैं और यहां के भोजन का कोई जवाब नहीं है।

लोनावाला- आप मुंबई से एक दिन के सप्ताहांत की योजना बनाकर लोनावाला जा सकते हैं। जी दरअसल यह हर जगह से पर्यटकों को आकर्षित करता है, और खासकर वे जो एक बजट पर यात्रा करना चाहते हैं। इसी के साथ ट्रेकिंग के लिए भी यह जगह बहुत अच्छी है। जी दरअसल यहां कुछ खूबसूरत झरने हैं जो मानसून में बेहद आकर्षक लगते हैं। 

ऋषिकेश- यहाँ भी आप 8 हजार से कम में यात्रा पूरी कर सकते हैं। लग्जरी हॉलिडे के लिए ऋषिकेश सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। जी हाँ और दुनिया की योग राजधानी और भारत के साहसिक केंद्र ऋषिकेश में कुछ खूबसूरत मठ हैं जहां आप बिना किसी खर्च के रह सकते हैं।

कन्या कुमारी- कन्या कुमारी एक बेतरीन जगह है और आप यहाँ कम बजट में यात्रा कर सकते हैं। यहाँ अरब सागर, बंगाल की खाड़ी और हिंद महासागर का संगम लुभावना है और तमिलनाडु राज्य का एक छोटा सा तटीय शहर कन्याकुमारी, जिसे पहले केप कोमोरिन के नाम से जाना जाता था में नारियल के पेड़ और धान के खेतों के बीच आपका फोटोशूट भी हो जाएगा।

पुडुचेरी- पांडिचेरी को पुडुचेरी के नाम से भी जाना जाता है, और यह शहर पूर्व-फ्रांसीसी औपनिवेशिक वास्तुकला का एक आदर्श मिश्रण है, जो किसी सपने के गंतव्य से कम नहीं है। पुडुचेरी के फ्रेंच क्वार्टर की सड़कें, जिसे व्हाइट टाउन के नाम से भी जाना जाता है, आकर्षक पीले औपनिवेशिक संरचनाओं से अटी पड़ी हैं। यहां का कैफे भी बहुत स्वादिष्ट भोजन वाले हैं।

परिवार संग गर्मी का मजा लेने के लिए ये 5 जगह होंगी सबसे बेस्ट

पाकिस्तान के लिए आतंकवाद, नियंत्रण रेखा संघर्ष के बारे में अलर्ट

गर्मी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -