उत्तर प्रदेश सरकार को जितनी बिजली चाहिए केंद्र देने को तैयार हैः गोयल
उत्तर प्रदेश सरकार को जितनी बिजली चाहिए केंद्र देने को तैयार हैः गोयल
Share:

लखनऊ : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने वादा किया है कि 2022 तक देश के हर घर में और 2019 तक उतर प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचा दिया जाएगा। उन्होने शुक्रवार को लखनऊ में जिला विद्दुत अभियंताओं के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होने कहा कि पीएम  नरेंद्र  मोदी ने जो वादा किया है, उसे जल्द पूरा किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि यूपी में 2019 से पहले हर घर-घर में बिजली पंहुचे।

हालांकि इस दौरान उन्होने कहा कि 2012, 2013 और 2014 के अंतराल में यूपी में मात्र 3 गांवों में नया विद्दुतीकरण हुआ था, तो वहीं 2015 औऱ 2016 के समय में 1364 गांवो में नया विद्दुतीकरण हुआ तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि केंद्र सरकार ने विकास के लिये पूरी ताकत लगा रखी है। लखनऊ में कार्यक्रम के दौरान गोयल ने केंद्र सरकार की बिजली परियोजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि 1 अप्रैल 2015 के बाद से 1313 गांवों में बिजली पहुंचाई गई है। अन्य जगहों पर बिजली पहुंचाने के लिए जिला बिजली विभाग और ग्रामीण विद्दुतीकरण अभियंता के साथ मिलकर काम किया जा रहा है।

हर जिला का बिजली विभाग केंद्र सरकार के साथ मिलकर एक सेतु की तरह काम कर रहा है। उतर प्रदेश सरकार से गोयल ने कहा कि राज्य सरकार जितनी बिजली चाहबती है, केंद्र सरकार उतना देने को तैयार है। आगे उन्होने कहा कि मैं चाहूंगा कि यदि केंद्र सरकार के किसी अधिकारी से गलती होती है, तो उसे आप सीधे मुझ तक पहुंचाए।

मैं सांसदों से भी कहना चाहूंगा कि जिला बिजली विभाग की हर माह मॉनिटरिंग की जाए। हमने एक ऐप लॉन्च किया है, इसके माध्यम से यूपी की जनता लाभ उठाए। इस ऐप का नाम है विद्दुत प्रवाह। इससे ये जानकारी मिलती है कि हर समय किस कीमत पर बिजली उपलब्ध है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -