कोरोना से दहशत के बीच केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 1 जनवरी से होगा लागू
कोरोना से दहशत के बीच केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 1 जनवरी से होगा लागू
Share:

नई दिल्ली: चीन में कोरोना महामारी ने आम लोगों से लेकर सरकार तक को हिलाकर रख दिया है। जापान सहित कई अन्य देशों में भी हाल के वक़्त में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। कोरोना को लेकर बढ़ती टेंशन के बीच भारत सरकार ने गुरुवार को महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 6 देशों से आने वाले नागरिकों के लिए कोरोना की RTPCR जांच को अनिवार्य कर दिया है। नए साल से यह फैसला लागू किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले लोगों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।'  बता दें कि, इससे पहले अमेरिका ने भी चीन से आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड-19 टेस्टिंग अनिवार्य करने का बुधवार को ऐलान किया था।  चीन में तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए देश में वायरस संबंधी कड़ी पाबंदियां फिर लागू किए जाने की आशंका है। 

बता दें कि, इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने आगाह किया था कि अगले 40 दिन अहम होने वाले हैं, क्योंकि भारत में जनवरी में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यदि कोरोना की लहर आती भी है तो इससे होने वाली मौतों और संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने की दर बेहद कम रहेगी। 

कांग्रेस का सबसे बड़ा नेता कौन ? सलमान खुर्शीद बोले- हमारे प्रमुख नेता गांधी परिवार...

पीएम मोदी की माँ हीराबेन की सेहत अब कैसी ? बड़े भाई सोमभाई ने दी जानकारी

बंगाल को भी मिलेगी वंदे भारत की सौगात, कल पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -