अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश
अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश
Share:

नई दिल्ली: वैसे तो कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू किया गया लॉकडाउन 3 मई तक के लिए है, किन्तु उससे पहले केंद्र कि मोदी सरकार ने मामूली ढील दी है। सरकार की तरफ से जारी कि गई नई एडवाइजरी में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ ही दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों को भी गैर जरूरी सामान की बिक्री नहीं करने के लिए कहा गया है।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनियां केवल जरूरी प्रोडक्ट ही बेच सकेंगी। इसका मतलब ये हुआ कि एमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से आप खाने-पीने से संबंधित प्रोडक्ट ही मंगा सकते हैं। वहीं फ्रीज, कूलर, AC सहित अन्य प्रोडक्ट फिलहाल नहीं मंगाए जा सकेंगे।

ये गैर जरूरी प्रोडक्ट लॉकडाउन खत्म होने के बाद मुहैया होंगे। इससे पहले सरकार ने कहा था कि मोबाइल फोन, टीवी, लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट ई-कॉमर्स कंपनियों के मंच पर 20 अप्रैल से मुहैया होंगे। हालांकि, इसके डिलीवरी के वक्त स्थानीय स्तर पर स्वीकृति लेनी होगी।लेकिन इस फैसले का व्यापारियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने विरोध जताया था। जिसके बाद केंद्र सरकार ने अपना आदेश वापस ले लिया था,।

कोरोना संकट में बड़ी खुशखबरी, महिलाओं को मिलेगा बिना ब्याज का लोन

लॉकडाउन के बीच 500 टन माल पहुंचा चुकी है भारतीय वायु सेना

कोरोना से राहत के लिए पॉप स्टार बियॉन्से ने किया मदद का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -