कोरोना को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे मंडाविया
कोरोना को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे मंडाविया
Share:

नई दिल्ली: देश के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया विश्व के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आज (शुक्रवार) राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। मांडविया ने भारत की तैयारियों पर गुरुवार (22 दिसंबर) को राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि, ‘हम निरंतर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। चीन और भारत के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है, मगर लोग दूसरे रास्तों से आते हैं। उन्होंने कहा कि ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि वायरस का कोई अज्ञात स्वरूप भारत में प्रवेश न करे और साथ ही सफर करने में कोई व्यवधान न हो।

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना के मामलों में वृद्धि की स्थिति उत्पन्न होने पर उससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। साथ ही पंजाब के स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित अधिकारियों को राज्य में हर दिन की जाने वाली कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाकर 10,000 करने के लिए कहा है। दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने विभाग के अधिकारियों, चिकित्सकों और मेडिकल कॉलेजों के निदेशकों के साथ मिलकर सूबे में कोविड स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने उनसे कहा कि अगर कोरोना वायरस के नए स्वरूप का संक्रमण फैलता है, तो वह उससे निपटने के लिए तैयारी कर लें।

तेजस्वी ने कहा कि राज्य के अस्पताल पूरी तरह से तैयार हैं और जांच एवं टीकाकरण का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। यादव ने ये भी कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा उपाय भी करने चाहिए।

मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी सही थी या गलत ? 6 साल बाद सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

फ्री बिजली के साइड इफ़ेक्ट, पंजाब की AAP सरकार को चुकाने होंगे 20,000 करोड़ !

खतरा बना ग्लोबल! लैटिन अमेरिकी देशों में चीन से भी अधिक कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -