केंद्र सरकार ने बंद करवाया पंजाबी सिंगर जैज़ी बी का ट्विटर अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला
केंद्र सरकार ने बंद करवाया पंजाबी सिंगर जैज़ी बी का ट्विटर अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर बहुत दिनों से एक्शन में है और निरंतर कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट को सस्पेंड करने में लगा हुआ है या फिर वैरीफिक्शन टिक आदि हटा रहा है। ऐसे में अब ट्विटर ने तकरीबन 4 और लोगों के अकाउंट ब्लॉक किए हैं, जिसमें से पंजाबी गायक जैज़ी बी (Jazzy B) का अकाउंट भी मौजूद है। जैज़ी इंडिया में चल रहे कृषि कानूनों के विरुद्ध प्रदर्शन के समर्थन में हमेशा ट्वीट करते रहे हैं। कनाडा-पंजाबी गायक जैज़ी बी के ट्विटर अकाउंट के साथ-साथ 3 अन्य खातों को गवर्नमेंट के अनुरोध पर भारत में ब्लॉक किया जा चुका है। जैजी बी का अकाउंट हुई सस्पेंड: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैजी बी का ट्विटर अकाउंट इंडिया गवर्नमेंट के निर्देश के उपरांत बंद किया जा चुका है। हालांकि अभी तक इस केस में किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी निकलकर सामने नहीं है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ट्विटर इसको लेकर जल्द ही बयान जारी करेगा। 

हम बता दें कि ट्विटर की तरफ से बोला गया है कि हमें किसी अधिकृत इकाई से एक वैध और उचित दायरे में अनुरोध प्राप्त होता है। वक़्त वक़्त पर कुछ चीजों को रोकने की आवश्यकता होती है। इस तरह की रोकथाम होगी उस विशिष्ट क्षेत्राधिकार तक सीमित है जिसने वैध कानूनी मांग जारी की है या जहां सामग्री स्थानीय कानून (कानूनों) का उल्लंघन करती नज़र आई।  इसके साथ ही वहीं खुद जैजी बी ने भी भारत में अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने ट्विटर अकाउंट का एक स्क्रीनशॉट शेयर करके इस बात की पुष्टि की है। सिंगर ने लिखा है एक बार फिर से किसान आंदोलन का सामर्थन किया है। सिंगर का अकाउंट सस्पेंड होने से उनके चाहने वाले गुस्से में हैं और इस बात पर रोष भी प्रकट कर रहे हैं।

जैज़ी बी से पूर्व, कृषकों के विरोध पर ट्वीट करने के लिए कई अन्य ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड या रोक दिया गया था। इसी वर्ष फरवरी 2021 में केंद्र गवर्नमेंट के अनुरोध के बाद लगभग 250 खातों को कई घंटों के लिए अवरुद्ध कर दिया गया था। जिसके बाद अब फिर से 4 खातों को सस्पेंड किया गया है।

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन हटा, लेकिन अब भी पूरे राज्य में रहेंगी ये पाबंदियां

ममता सरकार ने अब तक नहीं दी कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की जानकारी, सुप्रीम कोर्ट ने लताड़ा

खाद्य जनित बीमारियों से देश को हर साल हो रहा 15 अरब डॉलर का नुकसान - डॉ हर्षवर्धन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -