शुरू हुआ 2020 का सेलिब्रेशन, सबसे पहले न्यूज़ीलैंड में मना जश्न, अगला देश होगा ऑस्ट्रेलिया
शुरू हुआ 2020 का सेलिब्रेशन, सबसे पहले न्यूज़ीलैंड में मना जश्न, अगला देश होगा ऑस्ट्रेलिया
Share:

वाशिंगटन: 2020 का जश्न शुरु हो चुका है. भारत में शाम 4.30 बजते ही न्यूजीलैंड में न्यू ईयर की शानदार जश्न आरंभ हो गया. ऑकलैंड में बेहतरीन फायरवर्क हो रहा  है और लोग एक दूसरे को न्यू ईयर की बधाइयाँ देना शुरु कर चुके हैं. ऑकलैंड में शानदार सेलिब्रेशन होने लगा है. ऑकलैंड स्काई टावर में धुआंधार आतिशबाजी की गई है.

न्यू ईयर के जश्न को मनाने वाला अगला देश आस्ट्रेलिया होगा. आस्ट्रेलिया से भी नए साल के सेलेब्रेशल की तैयारियां पूरी हो गई हैं. सिडनी के हार्बर ब्रिज पर धमाकेदार फायरवर्क का आयोजन होगा. शहर के लोग इस खुशी के दिन को सेलिब्रेट करने के लिए ब्रिज के आसपास इकट्ठा होने लगे हैं. भारत के ठीक शाम 5.30 बजेंगे और इसी समय आस्ट्रेलिया में नए साल का जश्न आरंभ हो जाएगा. इंग्लैंड ने 2020 का आगाज़ बड़े ही आलिशान तरीके से करने का निर्णय लिया है.

लंदन में न्यू इयर शो में 12,000 फायरवर्क जलाने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही लंदन -आई झूले और टेम्स नदी के पास 2000 आतिशबाजियों को देखा जा सकेगा. वहीं भारत में नई ईयर का सेलिब्रेशन रात्रि 12.00 से शुरू होगा, देश में कई स्थानों पर न्यू ईयर ईव के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जो कि शाम होते ही शुरू हो जाएंगे.

बांग्लादेश सरकार का फरमान, भारत से सटे 1 KM के दायरे में मोबाइल नेटवर्क ठप्प

अमेरिका-रूस के संबंध हो सकते है मधुर, इस भयावह खतरे को मिलकर निपटाया

अफगानिस्‍तान में प्रदूषण बना जानलेवा, मौत के आकड़े ने रोंगटे कर दिए खड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -