शेर के शिकार में फंसा शिकारी, सोशल  मीडिया पर हुई आलोचनाएँ
शेर के शिकार में फंसा शिकारी, सोशल मीडिया पर हुई आलोचनाएँ
Share:

न्यूयॉर्क : जिम्बाब्वे के वाइल्ड लाइफ अफसरों ने अमेरिका के एक शिकारी पर सेसिल नाम के एक शेर का शिकार करने का आरोप लगाया है. ये जिम्बाब्वे का सबसे बूढ़ा और मशहूर शेर था. वाइल्ड लाइफ रेंजर्स का कहना है कि अमेरिकी शिकारी ने उनके दो गाइड्स को 50 हजार डॉलर देकर बिना परमिट हासिल किए ये शिकार किया.

जिम्बाब्वे प्रोटेक्शन फोर्स के चेयरमैन जॉनी रॉड्रिग्यूज ने बताया कि वॉल्टर जेम्स पामर ने 13 वर्षीय शेर को खाने का लालच देकर ह्वांग नेशनल पार्क में उसका शिकार किया. बोर्न फ्री फाउंडेशन के विल ट्रैवर्स ने बताया कि सेसिल को पहले तीर मारकर घायल किया गया, लेकिन वह घायल होने के 40 घंटे तक जिंदा रहा.

इधर, शेर का शिकार करने के लिए अमेरिकी डेन्टिस्ट को सोशल मीडिया पर चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

मिन्नेसोटा के डेन्टिस्ट पामर ने कहा मेरी जानकारी के अनुसार यह यात्रा पूरी तरह कानूनी थी. पामर ने कहा कि उन्होंने कई पेशेवर गाइड की सेवाएं लीं, जिन्होंने उनके लिए शिकार का परमिट हासिल किया. शेर को बीते एक जुलाई को मारा गया था.

आरोप ये है कि पामर ने शेर को लालच देने के लिए जिम्बाब्वे के शिकारी थियो ब्रॉन्कहोर्स्ट और एक निजी गेम पार्क के मालिक ओ–नेस्ट लोवू को रुपए दिए. ये दोनों अवैध शिकार के आरोपों का सामना करेंगे और 6 अगस्त को कोर्ट में पेश होंगे. हालांकि, पामर ने कहा कि उनसे अब तक जिम्बाब्वे या अमेरिकी प्रशासन ने संपर्क नहीं किया है और वह किसी भी तरह की जांच में मदद करने के लिए तैयार हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -