आज आम जनता देगी जनरल रावत को अंतिम श्रद्धांजलि
आज आम जनता देगी जनरल रावत को अंतिम श्रद्धांजलि
Share:

तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में अपनी जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे होने वाला है। हालाँकि इससे पहले, उनको और उनकी पत्नी को आम लोग दिल्ली (Delhi) में श्रद्धांजलि देने वाले हैं। आपको बता दें कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक 3 कामराज मार्ग स्थित उनके आवास पर आम जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। वहीं इसके बाद, दोपहर 12:30 बजे से 1:30 बजे के बीच का समय सैन्य कर्मियों के लिए निर्धारित होगा, जिसमें वो बिपिन रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

आप सभी जानते ही होंगे कि जनरल रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर लिद्दर के अलावा एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सशस्त्र बल के 10 जवानों की मृत्यु हो गई थी। बताया जा रहा है यह हेलीकॉप्टर दुर्घटना पिछले कुछ दशकों में भारत में हुई बड़ी हवाई दुर्घटनाओं में से एक है, जिनमें वरिष्ठ सैन्य अधिकारी सफर कर रहे थे। खबरों के अनुसार इस हादसे का शिकार बने 13 लोगों में से 3 की पहचान कर ली गई है जबकि अन्य कर्मियों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। ऐसी भी खबरें हैं कि जिन पार्थिव शरीरों की पहचान कर ली गई है, उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। जबकि बाकी की पहचान होने तक उन्हें सैन्य अस्पताल के मुर्दाघर में ही रखा जाएगा।

वहीँ मिली जानकारी के तहत हेलिकॉप्टर हादसे के बाद बीते गुरुवार को सभी लोगों के शवों को दिल्ली के पालम एयरबेस लाया गया था, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल समेत तीनों सेना प्रमुखों और शहीद जवानों के परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। अब आज यानि शुक्रवार को आम नागरिक सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

देश के कई हिस्सों में मौसम बदलेगा अपने मिजाज, बढ़ेगी ठंड और बारिश की मार

हनीमून के लिए यहाँ जाएंगे विक्की-कैटरीना, अभी नहीं होगा रिसेप्शन!

प्रदूषण के साथ दिल्ली में पड़ रही ठंड की मार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -