CDS बिपिन रावत के निधन से सदमे में देश, आज संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में बीते बुधवार को हुए हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य जवानों का निधन हो गया। जी दरअसल कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर (MI 17 Helicopter) में कुल 14 लोग सवार थे। उन 14 में से एक ही जीवित बचे हैं, जो घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह है। उनका वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीते कल चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद सेना के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल चंडी प्रसाद मोहंती ने कतर की अपनी दो दिवसीय यात्रा को कम कर दिया है और वो दिल्ली लौटने वाले हैं।

आपको बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार (10 दिसंबर) को दिल्ली छावनी में किया जाएगा। कहा जा रहा है उनके पार्थिव शरीर को आज शाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी लाया जाएगा। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल जाकर सभी के प्रति सम्मान व्यक्त करेंगे। इसी के साथ 12 लोगों का पार्थिव शरीर सुलूर बेस पर लाया जाएगा। आप सभी को बता दें कि यहां से शवों को दिल्ली लाया जाएगा और पार्थिव शरीर शाम करीब चार बजे पालम टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और इन्हें सभी के आवास लेकर जाया जाएगा।

आपको यह भी बता दें कि यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने सीडीएस बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। जी दरअसल यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड के कमांडर एडमिरल जॉन एक्विलिनो ने कहा, ‘मेरे दोस्त भारतीय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के दुखद निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है।’ वहीं आज रक्षा मंत्री संसद में बयान देने वाले हैं

ये थे CDS बिपिन रावत के आखिरी शब्द, बचावकर्मी ने बताया

CDS बिपिन रावत के निधन पर पाकिस्तानी सेना ने किया यह ट्वीट

सामने आए बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश के 2 वीडियो, दिखा भयावह मंजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -