सामने आए बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश के 2 वीडियो, दिखा भयावह मंजर

नई दिल्ली: आज बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को लेकर जा रहा वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर Mi-17V5 तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटना का शिकार हो गया। विमान में सीडीएस सहित कुल 14 व्यक्ति सवार थे। दुर्घटना के पश्चात् राहत और बचाव अभियान आरम्भ कर दिया गया। हेलिकॉप्टर Mi-17V5 विमान में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अतिरिक्त उनकी पत्नी मधुलिका रावत, सीडीएस के पीएसओ ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार तथा लांस नायक बी साई तेजा उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त विमान में सवार दोनों पायलट तथा तकनीकी कर्मचारी भी हताहत हुए हैं। सूत्रों के हवाले से बताया कि दुर्घटना में अब तक 13 व्यक्तियों मरने की पुष्टि की जा चुकी है।

सेना के कुछ अन्य अफसर सहित विमान में कुल 14 व्यक्ति सवार थे। हेलिकॉप्टर के क्रैश होते ही उसमें आग गई तथा आसपास के वृक्ष भी धूं-धूं कर जलने लगे। दुर्घटना के पश्चात् मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने स्थानीय व्यक्तियों की सहायता से आग बुझाई और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। घायलों में सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी सम्मिलित बताए जा रहे हैं। दुर्घटना के पश्चात् राहत और बचाव अभियान आरम्भ कर दिया गया। पोस्ट किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि हेलिकॉप्टर के मलबे से निरंतर धुआं निकल रहा है, तथा उसे बुझाया जा रहा है। हेलिकॉप्टर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। साथ में कई वृक्षों को भी हानि पहुंची है।

दुर्घटना के पश्चात् ANI की तरफ से पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में नजर आ रहा है कि मलबे में आग लगी हुई है तथा निरंतर लपटें निकल रही हैं। कई वृक्षों को हानि पहुंची है। एमआई सीरीज का हेलिकॉप्टर क्रैश होने पश्चात् भारतीय वायुसेना की तरफ से दुर्घटना की वजहों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वायुसेना ने ट्वीट कर खबर दी कि कुन्नूर में वायुसेना का एमआई-17वी 5 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी वाईफ एवं सैन्य अफसर सहित 14 व्यक्ति भी सवार थे। 

सीहोर कलेक्टर का आदेश, कहा- "शासकीय कार्यालयों की ऊर्जा खपत में..."

अर्थव्यवस्था में सुधार वैश्विक बाजार से सुरक्षित नहीं है: शक्तिकांत दास

कौन है CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत? हर दौरे पर इस कारण रहती हैं साथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -