आर्मी डे : आर्मी चीफ नरवाणे ने अनुच्‍छेद 370 को बताया ऐतिहासिक फैसला, कहा-पाकिस्‍तान के साथ प्रॉक्‍सी वार....

Jan 15 2020 12:39 PM
आर्मी डे : आर्मी चीफ नरवाणे ने अनुच्‍छेद 370 को बताया ऐतिहासिक फैसला, कहा-पाकिस्‍तान के साथ प्रॉक्‍सी वार....

बुधवार को दिल्‍ली कैंट स्‍थित आर्मी परेड ग्राउंड में आर्मी डे के मौके पर विशाल समारोह जारी है. इस कार्यक्रम को और विशाल बनाने के लिए सेना प्रमुख ने शानदार बयान दिया है. बता दे कि आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे के हाथों से इस मौके पर जवानों को सम्‍मानित किया गया. अपने संबोधन में आर्मी चीफ नरवाणे ने कहा, ‘जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370  को हटाना ऐतिहासिक फैसला है. इससे कश्‍मीर को भारत से जोड़ने में मदद मिली है.’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘पाकिस्‍तान के साथ प्रॉक्‍सी वार जारी है. पाकिस्‍तान को जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे और न ही कोई हिचक होगी. देश में शांति के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.’

CAA: भाजपा ने जनता को मनाने के लिए तैयारी की जबरदस्त रणनीति, विपक्ष का दुष्प्रचार होगा समाप्त

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार्यक्रम में उन्होने बताया कि भारतीय सेना दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सेना है. वही आर्मी चीफ ने परेड का निरीक्षण किया. इस मौके पर परेड की कमान भारतीय सेना की कैप्‍टन व परेड एडज्‍यूटेंट के तौर पर पहली भारतीय महिला तान्‍या शेरगिल ने संभाली है. बता दें कि परेड के लिए जिम्‍मेदार ‘परेड एडजुटेंट’ होता है. उन्होंने बताया कि अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई से मार्च 2017 में कमीशन प्राप्त करने वाली शेरगिल ने इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में स्नातक किया है.

गृ​हमंत्री अनिल विज को सीएम कार्यालय से​ मिल सकता है बड़ा झटका, इस विभाग को अलग करने की तैयारी

सेना प्रमुख के संबोधन से पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat), आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे, चीफ ऑफ द एयर स्‍टाफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) और नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह (Navy Chief Admiral Karambir Singh) ने आर्मी डे (Army Day) के मौके पर नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

निर्भया के आरोपी मुकेश कुमार ने फांसी से बचने के लिए दया याचिका भेजी, डेथ वारंट पर रोक लगाने के लिए उठाया बड़ा कदम

सिंचाई घोटाला: अजित पवार का बड़ा बयान, कहा- CBI या ED की जांच...

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी को लेकर राजनीतिक माहौल गरम, आवास पर चहल-पहल हुई तेज