CBSE ने स्कूलों को दिया आदेश, ऑनलाइन संबद्ध सूचना प्रणाली में शिक्षकों की सूची करें अपडेट
CBSE ने स्कूलों को दिया आदेश, ऑनलाइन संबद्ध सूचना प्रणाली में शिक्षकों की सूची करें अपडेट
Share:

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने संबद्ध स्कूलों को ऑनलाइन संबद्ध स्कूल सूचना प्रणाली में परीक्षक के रूप में उपलब्ध शिक्षकों की संख्या को अपडेट करने का आदेश दिया है। बोर्ड अधिकारियों ने 5 अप्रैल, 2021 को OASIS लिंक सक्रिय कर दिया है। स्कूल अधिकारियों को सूची अद्यतन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2021 है। CBSE द्वारा 3 अप्रैल को जारी परिपत्र के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि “सभी प्राचार्य अनुसूची के भीतर OASIS में शिक्षकों के डेटा को अद्यतन करने के लिए निर्देशित किया जाता है। 

सीबीएसई अपडेशन से पहले और अपडेशन के बाद दोनों डेटा की तुलना करेगा। सीबीएसई ने यह भी कहा कि निर्देशों का पालन न करने पर स्कूल के लिए बोर्ड परिणाम घोषित न करने, "संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल पर 50,000 रुपये का व्यक्तिगत जुर्माना" जैसी कार्रवाई होगी। सीबीएसई ने स्कूलों को बोर्ड द्वारा नियुक्त बाहरी परीक्षक के बिना भी व्यावहारिक परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया है। 

इससे पहले, CBSE कक्षा 12 वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 मार्च से 11 जून तक आयोजित होने वाली थी और 10 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए मूल्यांकन 7 मई से शुरू होगा। सीबीएसई के अनुसार, अगर स्कूल सूची को अपडेट नहीं करते हैं, तो व्यक्तिगत रूप से रु। 50,000 स्कूल के प्रिंसिपल पर लगाया जाएगा। साथ ही, एक परीक्षक द्वारा आयोजित और सीबीएसई द्वारा नियुक्त नहीं किया गया प्रैक्टिकल रद्द कर दिया जाएगा। बोर्ड अपनी देखरेख में इन उम्मीदवारों के प्रैक्टिकल को फिर से आयोजित करेगा।

कोरोना के बढ़ने के कारण बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा को किया गया स्थगित

एसपीपीयू ने सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अपनी पहली मॉक परीक्षा की आयोजित

लाइब्रेरियन के पदों पर यहां निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -