एसपीपीयू ने सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अपनी पहली मॉक परीक्षा की आयोजित
एसपीपीयू ने सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अपनी पहली मॉक परीक्षा की आयोजित
Share:

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) ने 5 अप्रैल को सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अपनी पहली मॉक परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा लेने के लिए निर्धारित कई छात्र आने वाले दिनों में वास्तविक परीक्षा सुचारू रूप से कराने की चिंता के कारण सोमवार को परिसर में उपस्थित नहीं हुए। सोमवार को जहां कुल 1,10,017 अभ्यर्थियों को मॉक टेस्ट लेने की उम्मीद थी, वहीं सिर्फ 68,470 ने ही परीक्षा ली। इनमें 54,107 स्नातक छात्र, 12,527 स्नातकोत्तर और 1,836 पीजी डिप्लोमा उम्मीदवार थे।

सावित्री फुले पुणे विश्वविद्यालय की अक्टूबर-नवंबर सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाएं 10 अप्रैल से होनी हैं, जो कई स्नातक छात्र पहली बार ले रहे होंगे। छात्रों को कुछ अभ्यास देने और उन्हें परीक्षा के ऑनलाइन प्रारूप से परिचित कराने के लिए एसपीपीयू के अधिकारियों ने मॉक टेस्ट की व्यवस्था की, ताकि वास्तविक परीक्षा के दिन कम गड़बड़ियां हों।

परीक्षा एवं मूल्यांकन निदेशक महेश काकडे ने कहा कि ३५० छात्रों से शिकायतें मिली थीं, कि उन्हें मॉक टेस्ट के लिए ईमेल आईडी और पासवर्ड नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा, बहुत से छात्रों ने पूर्व पंजीकरण नहीं किया है और उनमें से कई ने ईमेल आईडी और पासवर्ड प्राप्त नहीं करने की शिकायत की, जो परीक्षा लेने के लिए ऑनलाइन सिस्टम में लॉग इन करने की जरूरत है।

लाइब्रेरियन के पदों पर यहां निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 120000 तक मिलेगा वेतन

जनरल मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -