सीबीएसई ने घोषित किया हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम
सीबीएसई ने घोषित किया हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आज हायरसेकंडरी का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के ही साथ विद्यार्थियों में उत्साह की लहर छा गई। विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए इंटरनेट पार्लस पर और अपने मित्रों के यहां पहुंचे। कुछ विद्यार्थियों ने मोबाईल एप के माध्यम से रिज़ल्ट देखे। तो अधिकांश अपने विद्यालयों में भी पहुंचे। ऐसे में अच्छे परिणाम देखकर विद्यार्थी खुश हो उठे। विद्यार्थियों में परीक्षा परिणाम का अपार उत्साह था। विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम आने के बाद अपने अभिभावकों के साथ खुशियां मनाईं।

अभिभावकों ने अपने बच्चों को गले से लगा लिया और मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा किया। विद्यार्थी अब अपने कॉलेज जीवन की राह तय करेंगे। कुछ इंजीनियरिंग में अपना भाग्य आजमाऐंगे तो कोई सीए बनकर कंपनी के हिसाब - किताब को मेंटेन करेगा।

उल्लेखनीय है कि इस बार कक्षा बारहवीं के लिए 10 लाख 67 हजार 900 परीक्षार्थियों ने पंजीयन करवाया था। विद्यार्थी अपने लिए अच्छी ग्रेड मिलने से बेहद खुश नज़र आए। उल्लेखनीय कक्षा बारहवीं में विद्यार्थियों के लिए प्रतिशत के स्थान पर ग्रेडिंग प्रणाली अपनाई गई थी जिससे विद्यार्थियों के बीच परीक्षा का खौफ कम किया गया।

परिणाम देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते है :-

1.www.results.nic.in

2.www.cbseresults.nic.in और

3.www.cbse.in

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -