CBSE बोर्ड परीक्षा की ऑफ़लाइन अपडेट जाने
CBSE बोर्ड परीक्षा की ऑफ़लाइन अपडेट जाने
Share:

सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) परीक्षा को स्थगित करने के बाद, छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए तैयार करने के लिए 5 और महीनों के लिए प्रेरणा खो दी है। दूसरी ओर इंदौर में सीबीएसई स्कूल बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करते हुए नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के लिए मार्च में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के लिए सिलेबस दिसंबर में पूरा हुआ था और अधिकांश निजी स्कूलों ने क्रिसमस से पहले पहले बोर्ड भी आयोजित किए थे।

अब मई 2021 में होने वाली सीबीएसई परीक्षाओं के साथ, बोर्ड परीक्षा के प्रति गंभीरता ने विराम ले लिया है। विज्ञान के छात्र, जो प्रवेश परीक्षाओं का प्रयास करेंगे यानी जेईई (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) और एनईईटी (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) अब पूरी तरह से उन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हालांकि, जैसा कि निर्णय अन्य स्ट्रीम छात्रों को भी प्रभावित करता है, यह कॉलेज में उनके प्रवेश और आगे की पढ़ाई में देरी कर सकता है।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने आगामी बोर्ड और छात्रों से प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में प्रश्न और चिंताएं व्यक्त की थीं। प्राप्त कई अनुरोधों और प्रतिक्रियाओं में से, उनमें से अधिकांश सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को अपने सामान्य फरवरी-मार्च अनुसूची से मई 2021 तक स्थगित करने के लिए हैं।

कोरोना टीकाकरण की शुरआत ! आज से देश के सभी राज्यों में वैक्सीन का ड्राई रन

हुंडई ने दिसंबर में सबसे ज्यादा दर्ज की बिक्री

इस वर्ष अर्थव्यवस्था में हो सकती है बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -