कोरोना टीकाकरण की शुरुआत ! आज से देश के सभी राज्यों में वैक्सीन का ड्राई रन
कोरोना टीकाकरण की शुरुआत ! आज से देश के सभी राज्यों में वैक्सीन का ड्राई रन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का टीकाकरण करने की तैयारी पूरी है. अब वैक्सीनेशन शुरू होने की तारीख की घोषणा से पहले सभी जरूरी तैयारियों को परखना अत्यंत आवश्यक है. इसके लिए केंद्र सरकार ने आज यानी 2 जनवरी 2021 से देश के प्रत्येक राज्य में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन का फैसला किया.  आज से देशभर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर आज कोरोना वैक्सीन के लिए ड्राई रन होगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज (शनिवार) से सभी प्रदेशों में शुरू होने वाले ड्राई रन को लेकर समीक्षा बैठक की. इसके लिए टीम का गठन कर दिया गया है. दिल्ली में आज तीन स्थानों पर वैक्सीन का ड्राई रन होगा. दिल्ली में ड्राई रन के लिए साउथ वेस्ट जिले में द्वारका के वेंकटेश्वर हॉस्पिटल का चयन किया गया है. जबकि सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में दरियागंज डिस्पेंसरी को चुना गया है. वहीं, शहादरा जिले में दिलशाद गार्डन के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल (GTB Hospital) में ड्राई रन किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि तीनों सेंटर्स के मेडिकल ऑफिसर इनचार्ज 25 हेल्थकेयर वर्कर्स का चयन करेंगे, जिन्हें प्रथम चरण में टीका लगाया जाएगा. दिल्ली में होने वाले ड्राई रन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी शामिल होने वाले हैं. बता दें कि देश में विगत 4 महीने से टीकाकरण की तैयारी चल रही है. 

एमजी मोटर और टाटा पावर ने स्थापित किया सुपरफास्ट पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन

इस वर्ष अर्थव्यवस्था में हो सकती है बढ़ोतरी

अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -